Petrol-Diesel Prices Today: दिल्ली में ईंधन के दामों में लगी आग, अब तक के सर्वोच्च स्तर पर बिक रहा पेट्रोल

Indian Oil Corporation के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 25 पैसों की बढ़ोत्तरी किए जाने के बाद यह 85.20 से बढ़कर 85.45 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है. डीज़ल के दामों में भी 25 पैसों की ही बढ़ोत्तरी हुई है, जिसके बाद इसका दाम 75.38 रुपए से बढ़कर 75.63 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

Petrol-Diesel Prices Today: दिल्ली में ईंधन के दामों में लगी आग, अब तक के सर्वोच्च स्तर पर बिक रहा पेट्रोल

दिल्ली में पेट्रोल अपने अब तक के हाई रिकॉर्ड पर चल रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • दिल्ली में पेट्रोल रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा
  • पेट्रोल के दामों में 25 पैसों की बढ़ोतरी
  • मुंबई में डीज़ल अपने सबसे उच्च स्तर पर
नई दिल्ली:

Petrol Prices Today : राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल के दामों में 25 पैसों की बढ़ोत्तरी की गई, जिसके बाद यहां पेट्रोल अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी Indian Oil Corporation के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 25 पैसों की बढ़ोतरी किए जाने के बाद यह 85.20 से बढ़कर 85.45 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है. 

शुक्रवार को बस पेट्रोल ही नहीं, डीज़ल के दामों में भी बढ़ोतरी की गई है. डीज़ल के दामों में भी 25 पैसों की ही बढ़त हुई है, जिसके बाद इसका दाम 75.38 रुपए से बढ़कर 75.63 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

मुंबई में भी, पेट्रोल-डीज़ल के दाम संशोधित किए गए हैं, जिसके बाद यहां पर पेट्रोल 92.04 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल 82.40 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. बता दें कि फिलहाल, दिल्ली में पेट्रोल अपने रिकॉर्ड स्तर पर और मुंबई में डीज़ल अपने रिकॉर्ड स्तर पर बिक रहा है. 


चेन्नई और कोलकाता में भी ईंधन के दाम बढ़ाए गए हैं. चेन्नई में पेट्रोल 88.07 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल 80.90 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 86.87 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 79.23 रुपए प्रति लीटर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि दो दिनों के बाद चारों मेट्रो शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं. 22 जनवरी को पेट्रोल और डीज़ल दोनों के दाम अपने रिकॉर्ड हाई पर चल रहे हैं. एक महीने तक दामों में स्थिरता देखी गई थी, लेकिन 6 जनवरी, 2021 के बाद से ही इनमें काफी तेजी देखी गई है.