गांवों-गांवों में खोले कोविड केयर सेंटर, पैसे कम पड़े तो दुकान तक बेच दी...

अब तक अरविंद अरोड़ा 50 जिलों और दर्जनों गांवों में कोविड केयर की किट पहुंचा चुके हैं. अभी भी मजबूत इरादे से कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारी में ये और इनकी टीम जुटी हुई है.

नई दिल्ली:

बात लोटोमैन के एक ऐसे सितारे की, जो रहता तो दिल्ली एनसीआर में है लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में गांव-गांव में अपने पैसे से कोविड केयर सेंटर खोले. इस दौरान जब पैसे कम पड़े तो 30 लाख रुपए में अपनी दुकान तक बेच दी. साहिबाबाद में CCTV कंपनी के मालिक अरविंद अरोड़ा (Arvind Arora) ने लोगों की मदद करने का काम कोरोना की दूसरी लहर यानी अप्रैल के पहले सप्ताह में करना शुरू किया जब लोग इनसे दवा, ऑक्सीजन और दूसरी चीजों के लिए मदद मांगने लगे. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर भले ही कम हो गई हैं लेकिन अभी भी इनके दफ्तर में CCTV का काम कम और कोरोना संक्रमण से निपटने की तै़यारी ज्यादा हो रही है.

रोज़ाना इनकी टीम के पास सैकड़ों कॉल आती हैं और ये ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन के छोटे सिलेंडर और थर्मामीटर जैसी किट दूरदराज के गांवों में पहुंचाते हैं. अरविंद बताते हैं कि पहले उन्‍होंने तीन एंबुलेंस किराए पर लेकर लोगों की मदद करने की सोची लेकिन मदद के लिए इतने कॉल आने लगे कि कुछ देर के लिए वे परेशान हो गए. फिर सोचा कि अपनी क्षमता के मुताबिक लोगों की मदद करूंगा. कई बार सैकड़ों फोन आते थे कि वे सो तक नहीं पाते थे. अब ये न सिर्फ शहर, बल्कि गांवों में कोविड केयर सेंटर खोल रहे है. 

ऐसे ही एक बागपत के गांव खट्टा प्रहलादपुर के कोविड केयर सेंटर में हम पहुंचे. कोविड की दूसरी लहर में खट्टा प्रहलादपुर गांव के सैकड़ों लोग बीमार पड़े. सरकारी डिस्पेंसरी सालों से बंद पड़ी है और इलाज के लिए करीब 15 किमी दूर सरकारी अस्पताल है, इस स्थिति में अरविंद के कोविड केयर सेंटर में रखी किट और दवा से गांववालों को खासी मदद मिली. गांव के निवासी मनोज शर्मा बताते हैं कि एक समय था कि गांव में बहुत लोग बीमार पड़ गए थे. 20-25 लोगों की मौत भी हो गई थी. दवा की किल्लत थी, कहीं कोरोना की दवा नहीं मिल रही थी तब अरविंद अरोड़ा की दवा ने बड़ा काम किया. कई लोग इस दवा से ठीक हुए. अब तक अरविंद 50 जिलों और दर्जनों गांवों में कोविड केयर की किट पहुंचा चुके हैं. अभी भी मजबूत इरादे से कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारी में ये और इनकी टीम जुटी हुई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लॉटोलैंड आज का सितारा श्रृंखला में हम आम लोगों और उनके असाधारण कार्यों के बारे में जानकारी देते हैं. Lottoland साहिबाबाद के अरविंद अरोड़ा के कार्य के लिए एक लाख रुपये की सहायता प्रदान करेगा.