सुशील कुमार से जुड़े सागर धनकड़ हत्‍या मामले में 11वां आरोपी गिरफ्तार, पेशे से कोच है आरोपी सुभाष

सागर धनकड़ की हत्‍या के मामले में अब तक कुल 11 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

सुशील कुमार से जुड़े सागर धनकड़ हत्‍या मामले में 11वां आरोपी गिरफ्तार, पेशे से कोच है आरोपी सुभाष

सागर धनकड़ मामले में इंटरनेशनल रेसलर सुशील कुमार मुख्य आरोपी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पिछले करीब डेढ़ माह से सुर्खियों में है सागर घनकड़ मामला
  • छत्रसाल स्टेडियम कैंपस में सागर के साथ की गई थी मारपीट
  • बाद में उसकी हो गई थी मौत, मामले में मुख्‍य आरोपी है सुशील
नई दिल्ली:

ओलिंपिक खेलों के मेडल विजेता सुशील कुमार (Sushil Kumar) से जुड़े सागर धनकड़ की हत्‍या के मामले  (Sagar Dhankar Case) में पुलिस ने 11वें आरोपी को गिरफ्तार किया है. मामले में पेशे से जूडो कोच सुभाष को अरेस्‍ट किया गया है. इस मामले में अब तक कुल 11 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस मामले में मुख्य आरोपी, इंटरनेशनल रेसलर सुशील कुमार है. गौरतलब है कि सागर हत्याकांड बीते करीब डेढ़ माह से सुर्खियों में है. अभी तक की जांच में यही सामने आया है कि दबदबा बढ़ाने के लिए सुशील कुमार ने इस घटना को अंजाम दिया. सुशील  और कुछ अन्य पहलवानों द्वारा चार मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम कैंपस में सागर के साथ जमकर मारपीट की गई थी. सागर ने बाद में दम तोड़ दिया था. 

सुशील कुमार से जुड़े सागर पहलवान हत्‍या मामले में जिला पुलिस की जांच पर उठे सवाल : सूत्र

सुशील और अजय कुमार की गिरफ्तारी के बाद अदालत ने गत 23 मई को दोनों को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. सुशील पर पुलिस ने एक लाख रुपये जबकि उनके साथी अजय पर 50 हजार रुपये के इनाम रखा था. सुशील के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ था. बाद में सुशील (38) और उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील (48) को मुंडका से गिरफ्तार किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सागर की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, सागर के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे और उस पर किसी नुकीली/भारी चीज (ब्लंट-ऑब्जेक्ट) से वार किए गए थे. सागर को 4 और 5 मई की दरमियानी रात 2 बजकर 52 मिनट पर पहले पास के अस्पताल BJRM हॉस्पिटल ले जाया गया और उसके बाद उसे ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां सुबह 7:15 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.  रिपोर्ट के अनुसार, ज़ख्म इतने गहरे थे कि हड्डियों तक चोट पहुंची थी. मौत की वजह सिर पर किसी ब्लंट ऑब्जेक्ट से वार करने की वजह से मौत हुई. डॉक्टरों की राय है कि शरीर पर पाए गए सभी चोंट के निशान मौत से पहले के हैं.