ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच सरोजिनी नगर मार्केट में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, बेकाबू भीड़ का Video वायरल

एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें भीड़-भाड़ वाले सरोजिनी नगर बाजार (Sarojini Nagar market) में दुकानदारों को एक-दूसरे पर गिरते हुए और चलने के लिए धक्का-मुक्की करते हुए दिखाया गया है.

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच सरोजिनी नगर मार्केट में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, बेकाबू भीड़ का Video वायरल

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच सरोजिनी नगर मार्केट में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोविड​​-19 मामलों के बीच, बुधवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें भीड़-भाड़ वाले सरोजिनी नगर बाजार (Sarojini Nagar market) में दुकानदारों को एक-दूसरे पर गिरते हुए और चलने के लिए धक्का-मुक्की करते हुए दिखाया गया है. रविवार को रिकॉर्ड किए गए इस वीडियो में लोग बाजार के बीच से अपना रास्ता बनाने के लिए और सामाजिक दूरियों के मानदंडों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

सरोजिनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने इस स्थिति के लिए फेरीवालों को जिम्मेदार ठहराया है.

"हम केवल यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ग्राहक दुकानों के अंदर कोविड नियमों का पालन करें, लेकिन जब वे कहीं बाहर हों तो इसके लिए हम कुछ नहीं कर सकते. फेरीवाले बाजार संघ की नहीं सुनते हैं. अधिकारियों को जिम्मेदारी लेनी होगी और सामाजिक दूरी को बानकर न चलने वालों और मास्क न पहनने वालों को दंडित करना होगा.

देखें Video:

उन्होंने कहा, "हम एक और लॉकडाउन से डरे हुए हैं क्योंकि पिछले दो लॉकडाउन के दौरान हम पहले ही भारी नुकसान का सामना कर चुके हैं. हम स्थिति में सुधार के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं." रंधावा ने कहा, कि बाजार में चार गेट हैं. सभी गेटों पर सैनिटाइजर और थर्मामीटर के साथ गार्ड तैनात किए गए हैं.

दिल्ली ने बुधवार को 125 ताजा कोविड​​-19 मामले दर्ज किए, जो 22 जून के बाद से सबसे अधिक है, जिसके बाद इसकी संख्या 14,42,515 तक पहुंच चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पॉजिटिव दर 0.20 प्रतिशत थी.

शहर ने मंगलवार को 0.20 प्रतिशत की पॉजिटिव दर के साथ 102 मामले और सोमवार को समान पॉजिटिव दर के साथ 91 मामले दर्ज किए थे. रविवार को, शहर ने 0.17 प्रतिशत की पॉजिटिव दर के साथ 107 मामले दर्ज किए.

इससे पहले दिन में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि शहर में क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए कोई सभा न हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

50 प्रतिशत तक बैठने की क्षमता के साथ रेस्तरां और बार चालू रहेंगे. इसके अलावा अधिकतम 200 लोगों की उपस्थिति के साथ विवाह संबंधी समारोहों की अनुमति है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)