क्यूबा भागने की कोशिश के दौरान डोमिनिका में पकड़ा गया भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी : सूत्र

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (PNB Scam) का आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) क्यूबा भागने की कोशिश के दौरान डोमिनिका में पकड़ा गया है.

क्यूबा भागने की कोशिश के दौरान डोमिनिका में पकड़ा गया भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी : सूत्र

मेहुल चोकसी पीएनबी घोटाले का आरोपी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • एंटीगुआ से गायब हो गया था मेहुल चोकसी
  • क्यूबा भागने की कोशिश कर रहा था चोकसी
  • डोमिनिका में पकड़ा गया भगोड़ा कारोबारी
नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (PNB Scam) का आरोपी कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) बीते दिनों एंटीगुआ में गायब हो गया था. अब सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि क्यूबा भागने की कोशिश के दौरान चोकसी को डोमिनिका में पकड़ लिया गया है. बताया जा रहा है कि चोकसी बोट की मदद से डोमिनिका पहुंचा था. उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था. डोमिनिका में स्थानीय पुलिस ने उसे पकड़ा. चोकसी को एंटीगुआ अथॉरिटी को सौंपने की प्रक्रिया चल रही है.

बीते दिनों भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने उसके गायब होने पुष्टि की है. न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए चोकसी के वकील ने बताया कि हीरा कारोबारी के गायब होने से उनका परिवार परेशान है और उन्हें इस पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था. उन्होंने बताया कि फिलहाल एंटीगुआ पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन परिवार चोकसी की सुरक्षा को लेकर चिंतित है.

एंटीगुआ से लापता हुआ भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी, हरकत में आई CBI

'रॉयल पुलिस फोर्स' ने बताया था कि मेहुल चोकसी की तलाश में पुलिस ने उसकी तस्वीर के साथ एक बयान जारी किया, ताकि लोगों से उसके संबंध में जानकारी हासिल की जा सके. बयान में कहा गया है, 'पुलिस जॉली हार्बर के निवासी 62 वर्षीय मेहुल चोकसी के लापता होने के मामले की जांच कर रही है. चोकसी के लापता होने की शिकायत जॉनसन प्वाइंट पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है. वह 23 मई, 2021 (रविवार) से लापता है. चोकसी को आखिरी बार उसकी कार में देखा गया था. कार तो पुलिस ने बरामद कर ली है लेकिन चोकसी का कुछ पता नहीं चल पाया है.'

PNB घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी की डॉक्‍युमेट्री की प्री-स्क्रीनिंग के अनुरोध वाली याचिका खारिज


बताते चलें कि इसी साल फरवरी में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने PNB घोटाले में गीतांजलि समूह और आरोपी एवं इसके प्रवर्तक मेहुल चोकसी की 14 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की थी. यह घोटाला 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का है.  ED ने एक बयान में बताया था कि धन शोधन रोधी कानून के तहत कुर्क की गई संपत्ति में मुंबई के गोरेगांव इलाके में O2 टावर स्थित 1,460 वर्ग फुट का फ्लैट, सोने एवं प्लेटिनम के आभूषण, घड़ियां, हीरे, चांदी एवं मोतियों के नेकलेस और एक मर्सिडीज बेंज कार शामिल थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: एंटीगुआ से लापता हुआ भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी