विज्ञापन
This Article is From Apr 23, 2021

मध्‍य प्रदेश: रीवा के बड़े अस्‍पताल के ICU यूनिट की बिजली अचानक हुई बंद, समय रहते सुधार होने से टली 'अनहोनी'

जब बिजली बंद हुई, उस समय वहां 22 मरीज एडमिट थे. बिजली जाते ही वहां पर अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया. मरीज के परिजन इधर-उधर भागने लगे.

मध्‍य प्रदेश: रीवा के बड़े अस्‍पताल के ICU यूनिट की बिजली अचानक हुई बंद, समय रहते सुधार होने से टली 'अनहोनी'
अस्‍पताल के ICU यूनिट में कुछ देर बिजली बंद होने से अफरातफरी मच गई
रीवा:

मध्‍य प्रदेश के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक रीवा के संजय गांधी अस्पताल के ICU यूनिट की बिजली 10 मिनट के लिए ओवरलोड की वजह से बंद हो गई थी. जब बिजली बंद हुई, उस समय वहां 22 मरीज एडमिट थे. बिजली जाते ही वहां पर अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया. मरीज के परिजन इधर-उधर भागने लगे. अस्पताल प्रशासन का इस बारे में कहना था कि उसने समय रहते बिजली सप्लाई ठीक कर लिया. उस समय वेंटिलेटर बंद नही हुए क्‍योंकि यूपीएस में 2 घंटे का बैकअप था. बिजली जाने के दौरान कोई 'अनहोनी' नहीं हुई. 

एम्‍बुलेंस नहीं मिली तो पति ने ठेले पर ऑक्‍सीजन सिलेंडर लगा बीमार बीवी को पहुंचाया अस्‍पताल..VIDEO

संजय गांधी अस्पताल में मौतों की अफवाह उड़ने के बाद रीवा कलेक्‍टर तत्काल ही निरीक्षण करने पहुंच गए. इसी दौरान शहर के गलियारे में एक वीडियो वायरल हुआ उसके बाद सोशल मीडिया में किसी ने हवा उड़ा दी कि संजय गांधी अस्पताल में कई मौतें हुई हैं. तत्काल ही जिला प्रशासन संजय गांधी अस्पताल पहुंच गया. हालांकि निरीक्षण के बाद सब कुछ ठीक पाया गया. रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी ने स्वयं संजय गांधी अस्पताल के तीसरी मंजिल पर पहुंचकर वहां पर सब कुछ चुस्त-दुरुस्त देखकर राहत की सांस ली.

कोविड मरीज़ की मौत के बाद परिजनों का आरोप, हटा दी गई थी ऑक्सीजन सप्लाई, CCTV फुटेज आया सामने

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सभी वेंटीलेटर पर यूपीएस का बैकअप था और व्‍यवस्‍था को समय रहते ठीक कर लिया गया, इस दौरान कोई नुकसान नहीं हुआ.उन्‍होंने कहा कि इस तरह की अफवाहें जो भी फैलाएगा, गलत जानकारी देगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. कलेक्‍टर ने कहा, 'मैं लोगों से भी अपील करूंगा कि वे अफवाहों पर ध्‍यान नहीं दें.' 

कोरोना : भारत में कितनी कारगर सिंगल डोज वैक्सीन?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com