मध्यप्रदेश में लॉकडाउन घोष‍ित, CM ने कहा, '15 मई तक सबकुछ पूरी तरह बंद रखना होगा'

कोरोना केसों में लगातार इजाफे के कारण स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर विपरीत असर पड़ा है. हालात यह है कि बड़े शहरों के अधिकतर अस्‍पताल बेड, दवाओं और ऑक्‍सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं.

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन घोष‍ित, CM ने कहा, '15 मई तक सबकुछ पूरी तरह बंद रखना होगा'

CM शिवराज सिंह ने कहा, 'कोरोना पर नियंत्रण पाना है तो 15 मई तक सबकुछ पूरी तरह बंद रखना होगा'

भोपाल :

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मध्‍य प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार CM शिवराज सिंह चौहान ने यह ऐलान करते हुए कहा, 'कोरोना पर यदि नियंत्रण पाना है तो 15 मई तक सब कुछ पूरी तरह बंद रखना होगा.' गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश में कोरोना केसों में लगातार इजाफे के कारण स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर विपरीत असर पड़ा है. हालात यह है कि बड़े शहरों के अधिकतर अस्‍पताल बेड, दवाओं और ऑक्‍सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं.सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान करते हुए कहा कि जब पॉजिटिविटी रेट 18% हो तक राज्‍य को 'खुला' नहीं रखा जा सकता.

देश में कोरोना संकट की वजह से गरीबी में हो रहा इजाफा...

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शिवराज सिंह चौहान सरकार, मास्क पहनने की जरूरत पर लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू कर चुकी है. सीएम ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से कहा कि सभी सोशल मीडिया पर ‘‘मेरा मास्क, मेरी सुरक्षा'' का संदेश पोस्ट करें और लोगों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाएं.

विवाह बंधन में बंधी सुगंधा मिश्रा विवादों में, कोरोना प्रोटोकाल के उल्‍लंघन पर FIR दर्ज


गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश में इस समय कोरोना के करीब 89 हजार एक्टिव केस हैं. राज्‍य में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक छह हजार से अधिक लोगों का जान गंवानी पड़ी है. देश की बात करें तो गुरुवार यानी 6 मई, 2021 को अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. देश में पिछले 24 घंटे में अब तक के सर्वाधिक 4,12262 नए मामले सामने हैं और इस अवधि में 3980 की मौत हुई है, मौतों की संख्या भी अबतक की सबसे ज्यादा है. इसके साथ देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2,10,77,410 हो गई है. वहीं मरने वालों की कुल संख्या 23,01,68 हो गई है. (ANI से भी इनपुट )

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत में तीसरी लहर को लेकर अलर्ट, देखें खास शो