तमिलनाडु में लॉकडाउन 31 मार्च तक के लिए बढ़ाया गया

Tamil Nadu में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बीच सरकार ने यह कदम उठाया है. तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान होना है.

तमिलनाडु में लॉकडाउन 31 मार्च तक के लिए बढ़ाया गया

Tamil Nadu में रविवार को 479 नए मामले सामने आए, (फाइल)

चेन्नई:

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) की तेज होती तैयारियों के साथ लॉकडाउन (LOck Down) 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है. राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बीच सरकार ने यह कदम उठाया है. तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान होना है.

लॉकडाउन के तहत सरकारी-निजी कार्यालय, दुकानें और औद्योगिक प्रतिष्ठान अलग-अलग समयावधि में थोड़े-थोड़े कर्मचारियों की ही उपस्थिति होगी. कोविड से जुड़े अन्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर भी कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. कंटेनमेंट जोन को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. आवश्यक सेवा और छूट वाली अन्य सेवाओं के अलावा अन्य तरह की हवाई यात्राएं भी प्रतिबंधित रहेंगी.

तमिलनाडु में कोरोना वायरस से संक्रमण के 479 नए मामले सामने आए वहीं तीन मरीजों की मौत हुई है. तमिलनाडु में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8.51 लाख हो गई है वहीं मृतकों की संख्या 12,496 हो गई. तमिलनाडु में अभी 4,022 मरीजों का इलाज चल रहा है. जबकि 490 लोगों के संक्रमणमुक्त होने से स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या बढ़कर 8,35,024 हो गई है. चेन्नई में 182 नए मामले सामने आने के साथ यहां संक्रमितों की कुल संख्या 2,35,532 हो गई है. तमिलनाडु में रविवार को कुल 50,815 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक कुल 1.74 करोड़ नमूनों की जांच की जा चुकी है.


तमिलनाडु में भी एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के साथ ही 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के ऐसे लोगों के लिए कोविड टीकाकरण होगा, जो गंभीर रोगों से पीड़ित हैं. स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने राज्य टीकाकरण अधिकारी विनय कुमार के साथ तैयारियों की समीक्षा की. तमिलनाडु में अब तक 4.57 लाख स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मियों को कोविड के टीके लगाए जा चुके हैं जबकि लक्ष्य 8.21 लाख लोगों का टीकाकरण है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com