लुई बर्जर केस : गोवा पुलिस ने पूर्व सीएम कामत को बताया 'आदतन अपराधी'

लुई बर्जर केस : गोवा पुलिस ने पूर्व सीएम कामत को बताया 'आदतन अपराधी'

गोवा के पूर्व सीएम दिगंबर कामत की फाइल फोटो

पणजी:

पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत को 'भ्रष्टाचार में लिप्त आदतन अपराधी' बताते हुए गोवा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक अदालत में उन पर आरोप लगाया कि उन्होंने लुई बर्जर रिश्वतखोरी मामले की साजिश में 'सक्रिय रूप से भाग' लिया और वह लाभान्वित होने वालों में एक हैं।

लुई बर्जर शाखा ने 61 साल नेता की अग्रिम जमानत अर्जी पर शुक्रवार शाम जिला अदालत में अपने जवाब में आरोप लगाया कि कामत ने परियोजना की फाइल उस समय तक दबाकर रखी जब तक उन्हें रिश्वत की रकम नहीं मिल गई। क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए उनकी हिरासत की मांग की है।

इससे पहले, अदालत ने शुक्रवार कामत को राहत प्रदान करते हुए रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण की अवधि 12 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी थी, क्योंकि अपराध शाखा ने उनकी अर्जी पर जवाब देने के लिए और वक्त मांगा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को ही बाद में अपना जवाब दाखिल किया, जिसमें उसने कहा कि कामत ने अपने आचरण से भारत और गोवा की छवि खराब की। उसने कहा, 'आरोपी आवेदक गोवा में खनन उद्योग के क्षेत्र में कथित अनियमितताओं के मामले में शाह आयोग की रिपार्ट और लोक लेखा समिति रिपोर्ट के अनुसार खनन घोटाले में फंसे हैं। यह दर्शाता है कि वह भ्रष्टाचार में शामिल आदतन अपराधी हैं।'

अन्य खबरें