राजस्‍थान: निर्दलीय विधायक का अनोखा प्रदर्शन, काले कपड़े पहनकर 12 घंटे लगाई दौड़

जयपुर के सेंट्रल पार्क में निर्दलीय विधायक बलजीत यादव (Baljeet Yadav) ने काले कपड़े पहनकर 12 घंटे तक जॉगिंग कर परीक्षा पेपर लीक, बेरोजगारी और शिक्षा व्यवस्था में अनियमितता के मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन किया.

जयपुर:

राजस्थान के जयपुर (Jaipur) में एक अनूठा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. जयपुर के सेंट्रल पार्क में एक निर्दलीय विधायक बलजीत यादव  ( Baljeet Yadav) ने काले कपड़े पहनकर 12 घंटे तक जॉगिंग कर परीक्षा पेपर लीक, बेरोजगारी और शिक्षा व्यवस्था में अनियमितता के मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन किया. दरअसल, निर्दलीय विधायक बलजीत यादव गहलोत सरकार से जयपुर कलेक्टर और रघुकुल विश्वविद्याल सीकर के मामले में फर्जी जांच रिपोर्ट देने वाले अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. काला कपड़ा पहन कर उन्‍होंने जयपुर के सेंट्रल पार्क में 12 घंटे तक नॉन स्टॉप दौड़ लगाई.

बलजीत यादव ने कहा मैं एक निर्दलीय विधायक हूं इस विरोध के साथ मैं सरकार को बताना चाहता हूं कि प्रदेश के युवा कितने पीड़ित हैं. हालांकि, बलजीत यादव ने गहलोत सरकार काे समर्थन दिया हुआ है. उनका कहना है कि वह युवाओं की दुर्दशा को उजागर करना चाहते हैं. 

गुरुवार को राजस्थान विधानसभा ( Rajasthan Assembly ) में सार्वजनिक परीक्षा भर्ती में अनुचित संसाधनों और नकल की रोकथाम के लिए लाए गए विधेयक पर बहस के दौरान बलजीत यादव ने कहा था कि यह विधेयक किसी काम का नहीं है और इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है. बलजीत यादव ने कहा कि कुछ स्टूडेंट उनसे मिलने आए थे. रीट परीक्षा लीक मामले में गिरफ्तार रामकृपाल ने उनसे परीक्षा में पास करवाने के नाम पर पैसे मांगे थे. बच्चों ने बताया था कि वो तब की बात है, जब पेपर लीक मामले में भजनलाल को गिरफ्तार किया गया था.

गहलोत सरकार के पीएचडी मंत्री महेश जोशी ने विरोध प्रदर्शन न करने के लिए बलजीत यादव को मनाने की कोशिश की  थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. राजस्थान में  विधानसभा सत्र चल रहा है और हाल ही में सार्वजनिक परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए एक सख्त कानून पारित किया गया है.  

इसे भी पढ़े : दोस्तों के साथ पार्टी करने के लिए पूरी की पूरी मेट्रो ही करा ली बुक ! ट्रेन में कर रहे हैं जमकर मस्ती, देखें VIDEO

आयुर्वेदिक मसाज के बहाने नीदरलैंड की महिला से बलात्कार, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

"मशहूर वकील जो कांग्रेस में आए": अशोक गहलोत बनाम कपिल सिब्‍बल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com