खट्टर सरकार से समर्थन वापस लेने वाले निर्दलीय MLA के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

रोहतक के ज़िला परिषद रह चुके बलराज कुंडू ने 2019 का हरियाणा विधानसभा चुनाव एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ा था, जब भाजपा ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया था. कुंडू ने भाजपा उम्मीदवार शमशेर सिंह खरखरा को हराया था.

खट्टर सरकार से समर्थन वापस लेने वाले निर्दलीय MLA के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

छापेमारी करती आयकर विभाग की टीम और बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

आयकर विभाग (Income Tax) ने आज (गुरुवार 25 फरवरी) हरियाणा (Haryana) के महम से  निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू (Balraj Kundu) के आवास समेत 30 से ज्यादा ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने आज सुबह रोहतक के सेक्टर 14 स्थित उनके आवास और गुरुग्राम स्थित आवास पर छापेमारी की. इसके अलावा उनके ससुराल हिसार के हांसी में और उनके दोनों भाइयों के रोहतक आवास समेत उनके करीबियों और रिश्तेदारों के 30 से ज्यादा परिसरों में छापे मारे.

रोहतक के ज़िला परिषद रह चुके बलराज कुंडू ने 2019 का हरियाणा विधानसभा चुनाव एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ा था, जब भाजपा ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया था. कुंडू ने भाजपा उम्मीदवार शमशेर सिंह खरखरा को हराया था. कांग्रेस के दिग्गज नेता आनंद सिंह दांगी की भी इस चुनाव में हार हुई थी. बाद में कुंडू ने मनोहर लाल खट्टर सरकार को समर्थन दिया था लेकिन पिछले साल उन्होंने खट्टर सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था.

MP के कांग्रेस विधायक की 450 करोड़ रुपये की अघोषित कमाई मिली : आयकर विभाग


बता दें कि निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू इन दिनों जोर-शोर से तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं. वह कई किसान महापंचायतों में मंच पर भी नजर आ चुके हैं. कुंडू ने पिछले साल पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था, लेकिन खट्टर सरकार द्वारा कार्रवाई न होने पर उन उन्होंने सरकार को दिया अपना समर्थन वापस ले लिया था. कुंडू ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री भ्रष्ट लोगों का समर्थन कर रहे हैं, इसलिए ऐसी सरकार को वो अपना समर्थन जारी नहीं रख सकते हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Income Tax के 3 साल पुराने मामले ही खोले जा सकेंगे, बजट में अवधि घटाने का ऐलान