मध्य प्रदेश के सभी शहरी इलाकों में कल शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन

गुरुवार को मध्य प्रदेश के सभी शहरी इलाकों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. नई घोषणा के अनुसार, राज्य के शहरी इलाकों में शनिवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगा रहेगा.

मध्य प्रदेश के सभी शहरी इलाकों में कल शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन

MP के शहरी इलाकों में शुक्रवार से सोमवार तक 12 घंटों का लॉकडाउन रहेगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल :

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच गुरुवार को मध्य प्रदेश के सभी शहरी इलाकों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. नई घोषणा के अनुसार, राज्य के शहरी इलाकों में शनिवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगा रहेगा. मध्य प्रदेश में यह वीकेंड लॉकडाउन तब आया है, जब प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. इसके पहले बुधवार की शाम को सभी शहरी इलाकों में रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. 

गुरुवार की सुबह तक पिछले 24 घंटों में 4,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए है, जिसके बाद यहां कुल संक्रमण की संख्या 3.18 lakh तक पहुंच गई है. यहां इंदौर और भोपाल में लगातार हर रोज कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं.

बुधवार को इंदौर में 866 नए केस सामने आए, जिसके बाद यहां कुल मामले बढ़कर 74,895 हो रहे हैं. भोपाल में 618 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद 55,255 मामले हो चुके हैं. इंदौर में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 6,281 हो गई है, भोपाल में एक्टिव केस 4,681 हैं. 

इंदौर में मास्क नहीं पहनने पर दो पुलिसकर्मियों ने एक युवक को जमकर पीटा, Video Viral

अगर मौतों की बात करें तो राज्य कोरोना ने राज्य में 4,000 जानें ली हैं, वहीं 2.88 लाख इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं.

CM शिवराज सिंह चौहान ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में जिन शहरों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उनके लिए 'उचित कदम' उठाया जाएगा. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक चौहान ने कहा कि 'जिन शहरों में मामले बढ़े हैं, उनके लिए एक क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद उचित कदम उठाया जाएगा. हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट ज़ोन्स बना रहे हैं.' उन्होंने कहा कि सुनश्चिचित किया जाएगा कि इन कंटेनमेंट ज़ोन्स को पूरी तरह बंद किया जाए.


शिवराज सिंह ने कहा कि 'राज्य में अस्पतालों और कोविड केंद्रों में कोविड-19 के मरीजों के लिए एक लाख बेड उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है. ऑक्सीजन सप्लाई की कमी नहीं है. गुजरात से निर्बाध ऑक्सीजन सप्लाई के लिए बात की गई है. भिलाई से ऑक्सीजन सप्लाई मिल रही है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इंदौर में जिला प्रशासन ने सरकारी और निजी अस्पतालों में पहले से तय की गई सर्जरी पर बैन लगा दिया गया है. अगले आदेश तक अस्पतालों में तय कई गई सर्जरी नहीं होंगी. बस इमरजेंसी सर्जरी ही की जा सकेगी. आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.