गुजरात के निकाय चुनावों में 'आप' के प्रदर्शन पर गिरिराज सिंह ने ली चुटकी, 'एक अंडा से डबल अंडा ज्‍यादा...'

राज्‍य की छह नगरनिगमों की करीब 575 सीटों पर चुनाव हुआ है जिसमें बीजेपी सबसे अधिक सीटों पर बढ़त बनाकर नंबर वन की स्थिति में है.

गुजरात के निकाय चुनावों में 'आप' के प्रदर्शन पर गिरिराज सिंह ने ली चुटकी, 'एक अंडा से डबल अंडा ज्‍यादा...'

गुजरात निकाय चुनावों में 'आप' के प्रदर्शन पर गिरिराज सिंह ने रोचक कमेंट किया है

नई दिल्ली:

Gujarat Municipal Corporation Election Results 2021: गुजरात के निकाय चुनावों के शुरुआती रुझान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) अच्‍छी खासी बढ़त बनाए हुए हैं. राज्‍य की छह नगरनिगमों की करीब 575 सीटों पर चुनाव हुआ है जिसमें बीजेपी सबसे अधिक सीटों पर बढ़त बनाकर नंबर वन की स्थिति में है. दूसरे स्‍थान पर कांग्रेस पार्टी (Congress) है लेकिन बीजेपी और कांग्रेस की बढ़त/जीत की सीटों में अच्‍छा खासा अंतर है. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) भी गुजरात निकाय चुनावों में मैदान में उतरी थी लेकिन अब तक उसे किसी भी नगरनिगम में अब तक उसका खाता नहीं खुल सकता मौजूदा रुझानों के अनुसार, निकायों की 576 सीटों में से बीजेपी (BJP) इस समय 255 सीटों पर बढ़त बनाए हैं. कांग्रेस को 45 सीटों पर बढ़त मिली है जबकि अन्‍य 21 सीटों पर बढ़त हासिल किए है. आम आदमी पार्टी यानी 'आप' का किसी भी नगरनिगम में खाता नहीं खुल पाया है और अभी सूची में उसका स्‍कोर '0' ही दिख रहा है. आम आदमी पार्टी (AAP) के इस प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री और सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) तंज कसने से नहीं चूके.

किसान आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश कर रही BJP, हम नहीं होने देंगे कामयाब- किसान संयुक्त मोर्चा

#GujaratLocalBodyPolls के हैशटैग से एक यूजर द्वारा ट्वीट कर बीजेपी की बढ़त की सीटें 104 और कांग्रेस की 25 दिखाई थींं (यह उस समय का स्‍कोर था). ''आप'' की सीटों के आगे दो जीरो (00) लगे हुए थे और इसके आगे ब्रेकेट में ''अंडा'' लिखा हुआ था. इस पोस्‍ट पर गिरिराज सिंह ने चुटकी लेते हुए पूछा '''मेरा सवाल यह है कि एक अंडा से डबल अंडा ज्‍यादा होता है क्‍या?''


कोरोना के दौरान भारत के हेल्थ सेक्टर ने जो मजबूती दिखाई उसे दुनिया ने देखा: PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि गुजरात की अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगमों के लिए रविवार को चुनाव हुआ था. राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक 46.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था. आयोग की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ. इसके अलावा राजकोट में 50.7 प्रतिशत, भावनगर में 49.5 प्रतिशत, वडोदरा में 47.8 प्रतिशत और सूरत में 47.1 प्रतिशत मतदान हुआ. विज्ञप्ति के अनुसार छह शहरों के कुल 1.14 करोड़ पंजीकृत मतदाताओं में से 52.83 लाख लोगों ने रविवार को मतदान किया था.