दिल्ली अनलॉक में आज से कई रियायतें: ऑड-ईवन फॉर्मूला खत्म, खुलेंगी सभी दुकानें, रेस्टोरेंट-सैलून के लिए भी छूट

Delhi Unlock : दिल्ली में कोरोना के कम होते मामलों के बीच अनलॉक की प्रक्रिया भी जारी है. आज रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक में और रियायतों का ऐलान किया.

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) के कम होते मामलों के बीच अनलॉक (Delhi Unlock) की प्रक्रिया भी जारी है. आज रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अनलॉक में और रियायतों का ऐलान किया. दिल्ली में अब दुकानें सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलेंगी. दिल्ली सरकार (Delhi Govt) द्वारा आज जारी गाइडलाइंस में कई रियायतों का ऐलान किया गया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर इसी तरह से संक्रमण के मामले कम होते रहे तो सभी की जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर आ जाएगी. यह एक बहुत बड़ी त्रासदी का समय है और हम सबको मिलकर इसका सामना करना है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार नीतीश कुमार की हैसियत कैसे तय करेगा ?

ऑड-इवन व्यवस्था खत्म

दिल्ली के बाजारों और मॉल के लिए ऑड-इवन व्यवस्था को हटा दिया गया है. अब सभी बाजारों और मॉल में सभी दुकानें एक साथ खुल सकेंगी. एक हफ़्ते के ट्रायल बेसिस पर ऐसा किया जाएगा. अगर कोरोना के मामले बढ़ने लगे तो पाबंदियां बढ़ाई जाएंगी. समय सुबह 10:00 बजे से रात 8:00 बजे तक का ही रहेगा.

अनलॉक में यहां मिली रियायतें

अनलॉक में आज मिली रियायत के बाद सैलून व रेस्टोरेंट भी खुल सकेंगे, लेकिन सीटिंग कैपेसिटी 50% होगी. साप्ताहिक बाजार को भी खोलने की इजाजत दी गई है, लेकिन केवल एक साप्ताहिक बाजार प्रति म्युनिसिपल जोन प्रति दिन खुल सकेगा. धार्मिक स्थल खुल सकते हैं, लेकिन किसी भी श्रद्धालु को वहां आने की इजाजत नहीं होगी. अनलॉक के तहत एक सप्ताह पहले हुए ऐलान में 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो को चलाने की इजाज़त मिली थी. साथ ही प्राइवेट दफ्तर अपनी 50% क्षमता के साथ सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खुलेंगे. सरकारी दफ्तर भी खुलेंगे. क्लास वन अफसर 100% क्षमता और बाकी 50% क्षमता के साथ काम करेंगे. मेट्रो 50% क्षमता के साथ चलेगी. ई-कॉमर्स कंपनियां घर पर सामान डिलीवर कर सकती हैं.

भारत में 71 दिन में कोरोना वायरस के सबसे कम 80,834 नए मामले, 3303 मरीजों की मौत


यहां जारी रहेंगी पाबंदियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्कूल कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान, स्वीमिंग पूल, सिनेमा हॉल, पब्लिक पार्क, कम्यूनिटी हॉल, स्टेडियम, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स अभी बंद रहेंगे.