दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू : जानें कहां मिलेगी छूट, कहां रहेगी पाबंदी

दिल्ली में बीते दिनों कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब यहां शुक्रवार को रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इसकी घोषणा की है. 

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू : जानें कहां मिलेगी छूट, कहां रहेगी पाबंदी

Delhi Weekend Curfew : दिल्ली में कोरोना के चलते वीकेंड कर्फ्यू लगा.

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोनावायरस का प्रकोप देखते हुए केजरीवाल सरकार ने राजधानी में गुरुवार को वीकेंड कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है. दिल्ली में बीते दिनों कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब यहां शुक्रवार को रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इसकी घोषणा की है. 

उन्होंने कहा कि रोज केस बढ़ रहे हैं इस स्थिति को कंट्रोल करने के लिए दिल्ली सरकार ने कुछ निर्णय लिए हैं. आज उनकी उप राज्यपाल के साथ मीटिंग हुई थी, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. 

आज के ऐलान के बाद हम आपको बता रहे हैं कि नियम क्या होंगे, क्या बंद रहेगा, क्या खुला रहेगा- 

1. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में सभी जरूरी सेवाएं पहले की तरह जारी रहेगी. उन्हें इससे छूट मिलेगी.

2. इस दौरान हो रही शादियों पर भी रोक नहीं लगाई गई है. जिनके घर शादियां हैं वो कर्फ्यू पास लेकर इसका आयोजन कर सकते हैं. 


3. बाजारों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी रहेगी. साप्ताहिक बाजारों को बारी-बारी से खोला जाएगा और यहां भीड़ को नियंत्रण किया जाएगा. सीएम ने कहा कि 'वीकली मार्केट में भीड़ न बढ़े इसके लिए भी हम ध्यान देंगे, ये सख्ती लोगों की सुरक्षा के लिए है, आपसे हाथ जोड़कर सहयोग की उम्मीद करता हूं.साप्‍ताहिक बाजार खुलेंगे लेकिन प्रतिबंधों के साथ.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


4. इस दौरान दिल्‍ली में मॉल, जिम और स्‍पा बंद किए जाएंगे. रेस्‍टोरेंट में केवल होम डिलीवरी होगी. लोग वहां बैठकर खा नहीं सकेंगे. वहीं सिनेमा हॉल खुलेंगे, लेकिन बस 30 फीसदी क्षमता के साथ.