"अभी वैक्सीन का स्टॉक नहीं है", 1 मई से 18+ वालों को टीकाकरण के मामले पर दिल्ली सरकार

दिल्ली में कोरोना की बिगड़ी स्थिति और 1 मई से 18 साल से 44 साल की उम्र के लोगों को टीके लगने की शुरुआत के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम 4:00 बजे वैक्सीन के मुद्दे पर एक अहम बैठक करेंगे. 

वैक्सीन पर दिल्ली सरकार ने कहा- हमारे पास स्टॉक नहीं है.

नई दिल्ली:

देशभर समेत राजधानी दिल्ली में भी कोरोनावायरस के चलते हालात काफी बिगड़ रहे हैं. हाजारों लोग प्रत्येक दिन कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना की बिगड़ी स्थिति और 1 मई से 18 साल से 44 साल की उम्र के लोगों को टीके लगने की शुरुआत के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम 4:00 बजे वैक्सीन के मुद्दे पर एक अहम बैठक करेंगे. 

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में जायजा लिया जाएगा कि दिल्ली में अभी वैक्सीन का कितना स्टॉक है. कितना मंगाया हुआ है और किस स्टेज में है और क्या 1 मई से 18 साल से 44 साल के बीच के लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकती है? 


यह बैठक इसलिए भी अहम हैं, क्योंकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जब सुबह पूछा गया था कि 1 मई से 18 साल ऊपर के लोगों को टीका लगाने का कार्यक्रम शुरू हो रहा है, ऐसे में दिल्ली की क्या तैयारियां हैं?' तो उन्होंने कहा, "अभी वैक्सीन नहीं है. वैक्सीन के लिए कंपनी से निवेदन किया है. तैयारियां सारी पूरी हैं, लेकिन वैक्सीन नहीं है. अभी वैक्सीन की उतनी प्रोडक्शन तो नहीं हो रही है. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने यह भी कहा कि अब तक वैक्सीन का शेड्यूल दिल्ली सरकार को नहीं मिला है.