मध्य प्रदेश: दमोह उपचुनाव में कांग्रेस के अजय कुमार टंडन ने BJP उम्मीदवार को दी श‍िकस्त

इस उपचुनाव को दमोह से केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के बीच छद्म लड़ाई के रूप में देखा जा रहा था, भाजपा ने कांग्रेस से राहुल लोधी को टिकट दिया.

मध्य प्रदेश: दमोह उपचुनाव में कांग्रेस के अजय कुमार टंडन ने BJP उम्मीदवार को दी श‍िकस्त

कांग्रेस ने अब दमोह उपचुनाव परिणाम के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के इस्तीफे की मांग की है.

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते मामलों से बीजेपी का विजय रथ रूकने लगा है. मध्य प्रदेश में दमोह उपचुनाव में सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार राहुल सिंह कांग्रेस के उम्मीदवार अजय कुमार टंडन से 15000 से अधिक मतों से हार गए. कांग्रेस से पहली बार विधायक बने राहुल लोधी ने सत्ता जाते ही भाजपा का रुख किया लेकिन उपचुनाव में लगभग किसी भी राउंड में बीजेपी को आगे नहीं बढ़ा पाये. यहां तक की पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के वॉर्ड में दशकों बाद बीजेपी को हार मिली, राहुल सिंह को अपने ही गाँव के बूथ पर कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वी से कम वोट मिले. 

Bypolls Election Updates: कन्‍याकुमारी लोकसभा सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री राधाकृष्‍णन पिछड़े, मध्‍य प्रदेश के दमोह में कांग्रेस आगे, 7 बातें

इस उपचुनाव को दमोह से केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के बीच छद्म लड़ाई के रूप में देखा जा रहा था, भाजपा ने कांग्रेस से राहुल लोधी को टिकट दिया. इस उपेक्षा से मलैया खासे नाराज थे, लेकिन बाद में पार्टी ने मलैया को प्रचार के लिए मना लिया. जयंत मलैया ने दमोह विधानसभा सीट को छह बार जीता, लेकिन 2018 में कांग्रेस के राहुल सिंह लोधी से लगभग 800 वोटों से हार गए.

कांग्रेस ने अब दमोह उपचुनाव परिणाम के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की है. पार्टी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, "दमोह का उपचुनाव मुख्यमंत्री शिवराज जी ने ख़ुद लड़ा था , यह उनकी हार है. उनकी पूरी सरकार इस कोरोना महामारी मे प्रदेश की जनता को भगवान भरोसे छोड़ दमोह में लगी हुई थी. पूरी ताक़त झोंक देने के बाद भी भाजपा की करारी हार हुई. शिवराज जी इस हार पर नैतिकता के नाते अपना इस्तीफ़ा दे. इस हार ने साबित किया है कि बीजेपी में भी अंदरखाने सब ठीक नहीं है. कैबिनेट मंत्री और दमोह से बीजेपी सांसद प्रह्लाद सिंह पटेल ने  ट्वीट किया. प्रहलाद सिंह पटेल ट्विटर पर लिखा कि "दमोह के विधानसभा उपचुनाव में जीत की ओर अग्रसर कांग्रेस के उम्मीदवार अजय टंडन जी को शुभकामनाएं.हम जीते नहीं पर सीखे बहुत?

उपचुनाव नतीजे अपडेट: राजस्‍थान की तीन विधानसभा सीटों में से दो पर कांग्रेस ने हासिल की जीत

दमोह चुनाव में प्रचार के दौरान कई नेताओं को अपनी चपेट में लिया, इससे संबंधित खबर में मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर का भोपाल के एक निजी अस्पताल में कोविड ​​-19 के इलाज के दौरान निधन हो गया. वह दमोह विधानसभा उपचुनावों के लिए पार्टी के प्रभारी थे. टीकमगढ़ जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले राठौड़ का शाम को हृदय गति रुकने से निधन हो गया.


मध्यप्रदेश में तेजी से फैल रहा कोरोना, भोपाल में 700 संक्रमित वेंटिलेटर पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com