विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 19, 2022

मां की मजदूरी के पैसे मांग रहा था दलित छात्र, दबंगों ने बेल्ट-केबल से पीटकर चटवाए पैर

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ. मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 6 युवकों के ख़िलाफ़ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज़ किया है. अब इस मामले में पुलिस की तरफ से आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Read Time: 3 mins

मां की मजदूरी के पैसे मांगने पर दबंगों ने लड़के को पीटा.

रायबरेली:

यूपी के रायबरेली में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां छह दबंगों ने 10वीं के दलित छात्र की बेल्ट और बिजली केबल से खूब पिटाई की. फिर उससे अपने पैर भी चटवाए. ये घटना 10 अप्रैल के दिन की बताई जा रही है. दबंगों ने न सिर्फ लड़के से पैर चटवाए बल्कि उसे गाली-गलौज करते हुए जातिसूचक शब्द भी कहे. बताया जा रहा है कि लड़के की मां ने दबंगों के खेतों पर मजदूरी की थी. किशोर मजदूरी के पैसे मांग रहा था. लेकिन दबंग को ये बात नागवार गुजरी.

इसके बाद उन्होंने मिलकर लड़के के साथ इस घटिया हरकत को अंजाम दिया. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ. मारपीट का वीडियो वॉयरल होने के बाद पुलिस ने 6 युवकों के ख़िलाफ़ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज़ किया है. अब इस मामले में पुलिस की कार्रवाई जा रही है. जगतपुर कस्बे की रहने वाली महिला मेहनत मजदूरी कर किसी तरह अपने परिवार का भरण पोषण करती है. दलित महिला का बेटा कक्षा-10 में पढ़ता है. बताया जा रहा है कि उसकी मां ने दबंगों के खेतों पर मजदूरी को पैसा उसे नहीं दिया था.

ये भी पढ़ें: कोरोनावायरस अपडेट : भारत में COVID-19 केसों में लगभग 43 प्रतिशत कमी, पिछले 24 घंटे में 1,247 नए मामले

मां की मजदूरी के पैसे न मिलने पर लड़का पैसे मांग रहा था. लेकिन दबंगों ने लड़के के पैसे मांगने पर उसकी जमकर पिटाई की, उससे पैर चटवाए. ये पहला ऐसा मामला नहीं है, जब किसी दलित के साथ इस तरह की शर्मसार करने वाली हरकत को दबंगों ने अंजाम दिया हों. इससे पहले भी कई बार देशभर में इसी तरह की घटिया  हरकतों को अंजाम दिया गया है, जिनमें कई दफा कार्रवाई भी की गई. लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग अभी भी दलितों के साथ ऐसा सलूक करते रहते हैं.

VIDEO: सवेरा इंडिया : यति नरसिंहानंद ने ऊना में धर्म संसद में दिया नफरती भाषण, प्रशासन रहा नदारद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;