विज्ञापन
This Article is From May 23, 2021

12 घंटों में विकराल होगा तूफान 'यास', बढ़ रहा आगे: 25-26 मई को इन इलाकों में बरपा सकता है कहर

Cyclone Yaas Updates: IMD के मुताबिक, 24 मई तक चक्रवाती तूफान बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. यह उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना जारी रखेगा और 26 मई की सुबह के आसपास पश्चिम बंगाल और आसपास के उत्तरी ओडिशा और बांग्लादेश के तटों से टकराएगा.

12 घंटों में विकराल होगा तूफान 'यास', बढ़ रहा आगे: 25-26 मई को इन इलाकों में बरपा सकता है कहर
Cyclone Yaas Updates: बंगाल की खाड़ी में चक्रवात 'यास' (Cyclone Yaas) अगले 12 घंटों में विकराल रूप ले सकता है
नई दिल्ली:

Cyclone Yaas: चक्रवात 'यास' (Cyclone Yaas) अगले 12 घंटों में विकराल रूप ले सकता है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के भुवनेश्वर केंद्र के उप निदेशक ने बताया कि बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी के ऊपर कम दबाव का निशान बना हुआ है. अगले 12 घंटों के दौरान इसके उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है. उन्होंने बताया कि चक्रवाती तूफान 24 मई तक तेज होगा और 26 मई को उत्तरी ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तट से टकराएगा.

IMD ने अपनी ताजा बुलेटिन में कहा है कि पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जो मध्य क्षोभमंडल तक फैला हुआ है. इसके अगले 12 घंटों के दौरान एक डिप्रेशन में केंद्रित होने और उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की तीव्र संभावना है. विभाग के मुताबिक यह दबाव तेज होकर चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा.

चक्रवात 'यास' से निपटने के लिए तैयार है पश्चिम बंगाल, नियंत्रण कक्ष में मौजूद रहेंगी CM ममता बनर्जी

IMD के मुताबिक, 24 मई तक चक्रवाती तूफान बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. यह उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना जारी रखेगा और 26 मई की सुबह के आसपास पश्चिम बंगाल और आसपास के उत्तरी ओडिशा और बांग्लादेश के तटों से टकराएगा.  विभाग ने कहा है कि तूफान 26 मई, 2021 की शाम के आसपास पश्चिम बंगाल और आसपास के उत्तरी ओडिशा और बांग्लादेश तटों को पार कर सकता है.

विभाग ने 25 मई को ओडिशा, बंगाल और 26 मई को ओडिशा, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है. IMD के मुताबिक 26 मई को ओडिशा और 25 और 26 मई, 2021 को गंगीय पश्चिम बंगाल में अत्यधिक वर्षा के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके साथ हवाएं तेज गति से चल सकती हैं.

'ताउते' के बाद अब चक्रवात 'यास' को लेकर चेतावनी, ओडिशा के 14 जिले अलर्ट पर

आईएमडी ने इस दौरान दक्षिण-पूर्वी और पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी, अंडमान सागर में मछुआरों को नहीं जाने की सलाह दी है. विभाग ने 24 और 25 मई को उत्तर प्रदेश में तेज आंधी की संभावना जताई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com