महाराष्‍ट्र: बीड जिले में कोरोना को लेकर हालात बिगड़े, आठ शवों का एक साथ किया गया अंतिम संस्‍कार

अंबाजोगाई तालुका हॉटस्पॉट बना है, यहां पिछले दिनों में लगभग 500 लोग पॉ‍जिटिव पाए गए हैं. यहां मौतों की संख्या बढ़ रही है. बीड ज़िले में बीते 24 घटों में 741 संक्रमित मिले हैं और 8 मौतें हुईं हैं.

महाराष्‍ट्र: बीड जिले में कोरोना को लेकर हालात बिगड़े, आठ शवों का एक साथ किया गया अंतिम संस्‍कार

अंबाजोगाई तालुका में पिछले कुछ दिनों से कोरोना से मौतों की संख्या बढ़ रही है

मुंंबई:

Maharashtra corona cases update: महाराष्‍ट्र में कोरोना को लेकर स्थिति दिन-प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है. राज्‍य के ज्‍यादातर शहरों में कोरोना के नए मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. हालात यह है कि कुछ शहरों में तो कई लोगों का एक साथ अंतिम संस्‍कार करना पड़ रहा है. बीड जिले में भी कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति भयावह है. जिले के अंबाजोगाई में मंगलवार को आठ लोगों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया. इनमें से एक महिला है, बाक़ी सात पुरुष. इन सभी की आयु 60 वर्ष से अधिक है. गौरतलब है कि अंबाजोगाई तालुका हॉटस्पॉट बना है, यहां पिछले दिनों में लगभग 500 लोग पॉ‍जिटिव पाए गए हैं. यहां मौतों की संख्या बढ़ रही है. बीड ज़िले में बीते 24 घटों में 741 संक्रमित मिले हैं और 8 मौतें हुईं हैं.


लॉकडाउन के डर से पलायन कर रहे मजदूर, पावरलूम श्रमिक इसरार बोले, ' कमाएंगे नहीं तो खिलाएगा कौन'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र के भीतर जो हॉटस्पॉट ज़िले हैं वहां ICU बेड और ऑक्‍सीजन की भारी कमी हो गई है. पुणे में तो अस्पताल के वेटिंग एरिया में सात ऑक्‍सीजन बेड लगाने पड़े हैं ताकि मरीज़ों को लौटाने के बजाए ऑक्‍सीजन देकर बचाया जाए. मुंबई के 92% आईसीयू, 93% वेंटिलेटर बेड फुल हैं. जीवनरक्षक दवा रेमडेसिविर के लिए फिर लंबी क़तार दिखने लगी है. नासिक जिले में रेमडेसिविर के लिए लंबी कतार लगी. कई जगह स्‍टाक खत्‍म होने से लोग नाराज नजर आए. राज्‍य हाराष्ट्र के सबसे प्रभावित ज़िले पुणे में आईसीयू-ऑक्‍सीजन बेड फ़ुल है इसलिए पिंपरी इलाके के यशवंतराव चव्हाण मेमोरियल (YCM) अस्पताल ने लोगों को लौटाने के बजाए, वेटिंग एरिया में ही 7 ऑक्‍सीजन बेड लगाए हैं. इस पहल से मरीज़ों की जान बच रही है.