विज्ञापन
This Article is From Jan 17, 2022

दिल्ली में आज कोरोना के नए मामले चार-पांच हजार कम आने की उम्मीद : स्वास्थ्य मंत्री

जैन ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के नए मामलों में कमी आ रही है और सोमवार लगातार चौथा दिन होगा जब पिछले दिन के मुकाबले नए मामलों में कमी आएगी.

दिल्ली में आज कोरोना के नए मामले चार-पांच हजार कम आने की उम्मीद : स्वास्थ्य मंत्री
प्रतीकात्मक तस्वीर.
नई दिल्ली:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि रविवार के मुकाबले सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के नए मामलों में चार से पांच हजार तक कमी आने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान का एक साल पूरा हुआ और अबतक यहां कुल 2.85 करोड़ खुराक दी गई है. जैन ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के नए मामलों में कमी आ रही है और सोमवार लगातार चौथा दिन होगा जब पिछले दिन के मुकाबले नए मामलों में कमी आएगी.

उन्होंने मीडिया को दिए बयान में कहा, ‘आज (सोमवार को) नए मामलों की संख्या कल (रविवार) के करीब 18 हजार के मुकाबले चार-पांच हजार कम होने की संभावना है. आज इनकी संख्या 13 से 14 हजार के बीच रहने की उम्मीद है.'

टीकाकरण अभियान पर उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में अर्हता प्राप्त शत प्रतिशत आबादी को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है जबकि लक्षित समूह के 80 प्रतिशत लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली है. इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों, अग्रिम मोर्चे पर कार्य कर रहे कर्मचारियों और स्वास्थ्य कर्मियों को 1.28 लाख एहतियाती खुराक (बूस्टर खुराक) दी गई है.'

उन्होंने बताया कि 1.28 लाख एहतियाती खुराकों में से 36 हजार खुराक वरिष्ठ नागरिकों को, 60 हजार खुराक अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और 32 हजार खुराक स्वास्थ्य कर्मियों को दी गई है.

बता दें, दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुहैया कराए गए आंकड़ों के मुताबिक रविवार को 27.8 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ कोविड-19 के 18,286 नए मामले आए थे जबकि 28 मरीजों की मौत दर्ज की गई थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com