विज्ञापन
This Article is From Apr 23, 2020

COVID-19 की रैपिड टेस्टिंग किट से जांच पर अगले कुछ और दिनों तक जारी रहेगी रोक

COVID-19 की रैपिड टेस्टिंग किट (Rapid Testing Kit) के जांच पर अलगे कुछ और दिनों तक रोक लगा दी गई है.

COVID-19 की रैपिड टेस्टिंग किट से जांच पर अगले कुछ और दिनों तक जारी रहेगी रोक
COVID-19 की रैपिड टेस्टिंग किट (Rapid Testing Kit) के जांच पर जारी रहेगी रोक.
नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) का कहर जारी है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 हजार से ज्यादा हो गई है, वहीं अब तक 680 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस बीच COVID-19 की रैपिड टेस्टिंग किट (Rapid Testing Kit) के जांच पर अलगे कुछ और दिनों तक रोक लगा दी गई है. शीर्ष मेडिकल बॉडी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने जो टीमें अभी फील्ड में भेजी है वो जांच प्रक्रिया अभी चल ही रही है. इसे लेकर ICMR जल्द दिशा निर्देश जारी करेगा. बता दें कि राज्यों से मिल रही शिकायत के बाद ICMR ने इस पर दो दिनों के लिए रोक लगाई थी.

इस महीने की शुरुआत में सरकार ने चीन से लगभग 6.5 लाख रैपिड टेस्टिंग किट खरीदे थे. ICMR द्वारा देश भर में COVID-19 हॉटस्पॉट में सभी लोगों के परीक्षण की सलाह के बाद उन्हें देश भर में वितरित किया गया था. इस किट से परीक्षण चार दिन पहले शुरू हुआ था, लेकिन राज्यों की ओर से मिली शिकायत के बाद रैपिड टेस्टिंग किट से जांच पर दो दिनों के लिए रोक लगा दी गई थी.

ICMR के वरिष्ठ वैज्ञानिक रमन आर गंगाखेड़कर ने बताया था कि इस किट के परीक्षण परिणाम में अंतर मिलने के बारे में एक राज्य से मिली शिकायत के आधार पर तीन अन्य राज्यों से इसकी पुष्टि किये जाने के बाद आईसीएमआर ने किट में तकनीकी परेशानी का हल किये जाने तक रैपिड किट से परीक्षण नहीं करने को कहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 21,393 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1409 नए मामले सामने आए हैं और 41 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 681 लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 4,258 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
COVID-19 की रैपिड टेस्टिंग किट से जांच पर अगले कुछ और दिनों तक जारी रहेगी रोक
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com