कश्मीर घाटी में जबरदस्त ठंड से राहत नहीं, पारा शून्य से नीचे

कश्मीर घाटी में जबरदस्त ठंड से राहत नहीं, पारा शून्य से नीचे

प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में पारा लगातार जमाव बिंदु से नीचे रहने और शुष्क मौसम बने रहने के बीच कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र अभी भी ठंड की गिरफ्त में है। श्रीनगर और गुलमर्ग सहित कुछ स्थानों पर पारे में मामूली बढ़त देखी गई और न्यूनतम तापमान समूचे संभाग में जमाव बिंदु से नीचे बना रहा।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान पिछली रात के तापमान माइनस चार डिग्री सेल्सियस की तुलना में माइनस 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं पहलगाम में माइनस 5.7 डिग्री सेल्सियस जबकि काजीगुंड, कोकेरनाग और कुपवाड़ा शहरों में क्रमश: माइनस 3.4 डिग्री, माइनस 1.7 डिग्री और माइनस 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लेह में तापमान माइनस 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि पिछली रात को वहां तापमान माइनस 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। लेह राज्य का सबसे ठंडा प्रदेश बना रहा। वहीं पास के करगिल शहर में तापमान पिछली रात के तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस की तुलना में 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौसम विभाग ने ‘चिल्लई कलां’ :31 जनवरी तक चलने वाला 40 दिनों का अत्यधिक ठंड का दौर :के दौरान आमतौर पर शुष्क मौसम रहने का पूर्वानुमान जताया है। हालांकि 20 जनवरी को छिटपुट बारिश की भी संभावना जताई गई है।