ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड की COVID-19 वैक्सीन AstraZeneca का ट्रायल फिर से शुरू करने की दी अनुमति

Astrazeneca ने यूके में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल फिर से शुरू किया है. कंपनी के मुताबिक यूके की मेडिसिन हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी से मंजूरी मिलने के बाद फिर से वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ है.

ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड की COVID-19 वैक्सीन AstraZeneca का ट्रायल फिर से शुरू करने की दी अनुमति

Astrazeneca ने यूके में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल फिर से शुरू किया है.

नई दिल्ली:

Astrazeneca ने यूके में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल फिर से शुरू किया है. कंपनी के मुताबिक यूके की मेडिसिन हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी से मंजूरी मिलने के बाद फिर से वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ है. यूके में 1 वॉलंटियर की तबीयत बिगड़ने के बाद वैक्सीन का ट्रायल पहले यूके और फिर दुनिया भर में रोक दिया गया था. लेकिन इस वैक्सीन का भारत में सिरम इंस्टीट्यूट ट्रायल जारी रखे था.

जिसके बाद ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने कंपनी को नोटिस भिजवाया तो कंपनी ने ट्रायल रोकने का ऐलान किया और कहा कि जब astrazeneca फिर से ट्रायल शुरू करेगी तब हम भी शुरू करेंगे. लेकिन बाद में ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने सिरम इंस्टीट्यूट का ट्रायल निलंबित कर दिया. 

यह भी पढ़ें:बंदरों पर परीक्षण के बाद बोले भारतीय Covaxin के निर्माता - इम्यून की प्रतिक्रियाएं मजबूत दिखीं...

फार्मा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एस्ट्राजेनेका (AstraZeneca ) ने शनिवार को कहा कि ब्रिटेन के एक वॉलंटियर के बीमार पड़ने के कारण रोके गए ट्रायल को ब्रिटिश नियामकों से अनुमति मिलने के बाद कोविड -19 वैक्सीन का परीक्षण फिर से शुरू किया गया है. कंपनी ने एक बयान में कहा, "एस्ट्राजेनेका ऑक्सफोर्ड कोरोनावायरस वैक्सीन, AZD1222 के लिए चिकित्सीय परीक्षणों को मेडिसिन हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी (MHRA) द्वारा सहमति दी गई है. यूके में इसे फिर से शुरू किया गया है. "

AstraZeneca ने बुधवार को घोषणा की थी कि वह एक वॉलंटियर के बीमार पड़ने के वैक्सीन के अपने परीक्षण को "स्वेच्छा से रोक रहा है. "   AstraZeneca ने कहा," जांच का निष्कर्ष निकला है कि ब्रिटेन में परीक्षण करना सुरक्षित है."एस्ट्राज़ेनेका की वैक्सीन दुनिया भर में नौ वैक्सीन में से एक है जो वर्तमान में अपने तीसरे चरण में है. 

Oxford-AstraZeneca वैक्सीन के तीसरे फेज के ट्रायल पर रोक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com