Advertisement
2 years ago
नई दिल्ली:

आज गुरुवार, 21 अप्रैल, 2022 है, और इस वक्त तक की ताज़ातरीन ख़बरें हम आपके लिए एक साथ इस पेज पर लाते रहेंगे.

Apr 21, 2022 21:58 (IST)
पीएम मोदी ने इस अवसर पर स्मारक सिक्का और डाक टिकट जारी किया.
Apr 21, 2022 21:43 (IST)
इस मौके पर कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद हैं...
Advertisement
Apr 21, 2022 21:39 (IST)
गुरु तेग बहादुर के प्रकाश पर्व पर लालकिले से PM प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन
सिख गुरु तेग बहादुर के प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में लाल किले से देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री इस अवसर पर स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे.
Apr 21, 2022 14:20 (IST)
"मारियुपोल आज़ाद हुआ" : पुतिन ने रूसी सेना की "सफलता" की ऐसे की घोषणा

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने गुरुवार को कहा कि रूस ने मारियुपोल को "आजाद" करा लिया है. इससे पहले रूस के रक्षाॉमंत्री सर्गेई शोइगु ने उन्हें बताया था कि रूस ने बड़े अजोवस्टल स्टील प्लांट और यूक्रेन के बंदरगाह शहर को अपने कब्जे में ले लिया है. अजोव सागर में स्थित मारियुपोल पर पूर्ण नियंत्रण रूस के लिए एक बड़ी रणनीतिक जीत होगी.
Apr 21, 2022 14:14 (IST)
झारखंड में मुखिया के नामांकन के दौरान निकले जुलूस में लगे 'पाकिस्तान ज़िन्दाबाद' के नारे

झारखंड के गिरिडीह जिले के गांडेय प्रखंड के एक मुखिया प्रत्याशी के नामांकन के दौरान निकले जुलूस में 'पाकिस्तान ज़िन्दाबाद' के नारे लगाए गए. इसका वीडियो वायरल होने के बाद गिरिडीह पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने प्रत्याशी शाकिर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.
Apr 21, 2022 14:13 (IST)
चीन ने हिन्द-प्रशांत में 'US के खिलाफ एकजुट' होने की एशियाई देशों से की अपील

चीन ने यूक्रेन के खिलाफ रूस के सैन्य हमले की निंदा करने से इंकार कर दिया है और उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (NATO) के संभावित विस्तार से रूस की सुरक्षा को खतरा होने पर मास्को की चिंताओं का उल्लेख किया है.
Advertisement
Apr 21, 2022 14:12 (IST)
PM के भाषण के लिए लालकिले पर कड़ी सुरक्षा, शार्प शूटर और SWAT कमांडो तैनात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को लालकिले से सिखों के नवें गुरु गुरु तेगबहादुर जी के प्रकाश पर्व पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे और इसके लिए आयोजन स्थल पर दिल्ली पुलिस सहित विभिन्न एजेंसियों के करीब 1,000 जवानों को बहुस्तरीय सुरक्षा में तैनात किया गया है.
Apr 21, 2022 14:11 (IST)
5 करोड़ की वसूली के आरोप में महाराष्ट्र के मंत्री की साली गिरफ्तार

महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे की साली रेणु शर्मा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. खुद धनंजय मुंडे की शिकायत पर रेणु को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि रेणु शर्मा ने 5 करोड़ रुपया, दुकान और एक फोन वसूल करने के लिए मंत्री को धमकी दी थी.
Advertisement
Apr 21, 2022 12:25 (IST)
सिविल अधिकारियों से बोले PM - काम की कसौटी एक ही होनी चाहिए, "मेरा राष्ट्र सर्वोपरि..."

सिविल सेवा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारा देश राज्य व्यवस्थाओं से नहीं बना... हमारा देश राज सिंहासन की बपौती नहीं रहा है, न ही राज सिंहासन से यह देश बना है... इस देश में सदियों से जनसामान्य के सामर्थ्य को लेकर चलने की परंपरा रही है... हमारे हर काम में कसौटी एक ही होनी चाहिए - इंडिया फर्स्ट, नेशन फर्स्ट, यानी मेरा राष्ट्र सर्वोपरि..."
Apr 21, 2022 11:41 (IST)
जहांगीरपुरी डिमॉलिशन केस : SC का यथास्थिति बरकरार रखने का फैसला जारी रहेगा, अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद

सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपुरी डिमॉलिशन केस में दाखिल याचिकाओं पर नोटिस जारी कर अधिकारियों से जवाब तलब किया. इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी तोड़फोड़ जारी रखने पर कोर्ट ने नाराज़गी जताई, और कहा कि हम इस पर गंभीर रुख दिखाएंगे.
Advertisement
Apr 21, 2022 11:30 (IST)
जहांगीरपुरी डिमॉलिशन केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी

SC के जस्टिस एल. नागेश्वर राव और जस्टिस बी.आर. गवई की बेंच में जहांगीरपुरी डिमॉलिशन केस की सुनवाई के दौरान अधिवक्ता दुष्यंत दवे ने कहा कि यह राष्ट्रीय महत्व का मुद्दा है. इस पर जस्टिस नागेश्वर राव ने कहा कि इसमें राष्ट्रीय मुद्दा क्या है? यह सिर्फ एक इलाके से जुड़ा मामला है. जहांगीरपुरी याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश हुए अधिवक्ता दुष्यंत दवे ने कहा कि यह मुद्दा सिर्फ जहांगीरपुरी तक सीमित नहीं. यह देशभर के सामाजिक ताने-बाने के खिलाफ है.
Apr 21, 2022 11:08 (IST)
बोरिस जॉनसन ने साबरमती आश्रम में पहुंचने को सौभाग्य बताया

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम में पहुंचकर संदेश लिखा, "यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे इन असाधारण व्यक्ति के आश्रम में आने का अवसर मिला, और यह समझने का भी अवसर मिला कि कैसे उन्होंने सत्य और अहिंसा के सामान्य सिद्धांतों का समूचे विश्व की बेहतरी के लिए प्रयोग किया..."
Apr 21, 2022 11:01 (IST)
ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन से भारत में हो रही माफी की मांग, अंग्रेज़ी हुकूमत के दौरान हुए नरसंहार का मामला

करीब 2,000 आदिवासी ब्रिटिश शोषण, जबरन मज़दूरी और ऊंचे टैक्स के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे. गुजरात सरकार के अनुसार ब्रिटिश मेजर एचजी सुटन ने अपने सैनिकों को उन पर गोली चलाने के आदेश दिए. गुजरात सरकार के अनुसार, "किसी युद्धक्षेत्र की तरह पूरा इलाका शवों से भर गया था..." साथ ही आगे कहा जाता है, "दो कुओं में शव ऊपर तक तैर रहे थे..."
Apr 21, 2022 10:35 (IST)
US डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 76.31 पर स्थिर

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, विदेशी मुद्रा बाज़ार में गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 76.31 पर स्थिर रहा.
Apr 21, 2022 10:34 (IST)
शुरुआती कारोबार में BSE सेंसेक्स 423 अंक चढ़ा, निफ्टी 17,250 के पार

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, वैश्विक बाज़ारों में मिले-जुले रुख और रिलायन्स इंडस्ट्रीज़, बजाज फिनसर्व और एशियन पेंट्स जैसे बड़े शेयरों के लाभ में जाने से गुरुवार को शुरुआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 423.14 अंक चढ़ गया.
Apr 21, 2022 10:27 (IST)
ब्रिटेन के PM जॉनसन पहुंचे भारत, मुक्त व्यापार समझौते पर रहेगी नज़र

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा से भारत-ब्रिटेन के बीच मुक्त व्यापार समझौते के प्रस्ताव में तेज़ी आने, हिन्द-प्रशात क्षेत्र में सहयोग को बढ़ावा मिलने और रक्षा संबंधों के आगे बढ़ने की संभावना है.
Apr 21, 2022 10:26 (IST)
जहांगीरपुरी डिमॉलिशन केस में CPM नेता वृंदा करात की SC में अर्ज़ी

जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर विपक्षी दल सरकार को निशाना बना रहे हैं और अब यह मामला अदालती चौखट तक पहुंच गया है. इस मामले में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) नेता वृंदा करात ने सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी डाली है, जिसमें डिमॉलिशन को अमानवीय, अवैध और अनैतिक कृत्य बताया गया है.
Apr 21, 2022 10:20 (IST)
ब्रिटेन के PM जॉनसन पहुंचे भारत, मुक्त व्यापार समझौते पर रहेगी नज़र
ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) दो दिन के दौरे पर भारत (India) पहुंच गए हैं. कुछ देर पहले ही जॉनसन गुजरात पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी कल मुलाकात होगी जहां दोनों देश व्यापार, रक्षा और अन्य मुद्दों पर बातचीत करेंगे.
Apr 21, 2022 09:26 (IST)
भारत में COVID-19 केसों में फिर 15% उछाल, 24 घंटे में 2,380 नए मामले

पिछले 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना केसों में 15 फीसदी का उछाल दर्ज हुआ. गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,380 नए मामले सामने आए. उधर, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 187.07 करोड़ टीके की खुराक दी जा चुकी है.
Apr 21, 2022 09:22 (IST)
बतौर ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन की पहली भारत यात्रा आज, PM नरेंद्र मोदी से होगी मुलाकात

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने कहा कि 21-22 अप्रैल की भारत यात्रा में रोजगार सृजन और आर्थिक विकास से लेकर ऊर्जा सुरक्षा और रक्षा मसले अहम होंगे. उन्होंने कहा, "भारत एक प्रमुख आर्थिक शक्ति और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में, इस समय में UK के लिए अहम रणनीतिक भागीदार है..."
Apr 21, 2022 09:22 (IST)
गुरु तेग बहादुर के प्रकाश पर्व पर लालकिले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार, 21 अप्रैल को रात 9:30 बजे सिख गुरु तेग बहादुर के प्रकाश पर्व के अवसर पर लाल किले से देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री इस अवसर पर स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे.
Apr 21, 2022 09:22 (IST)
हंसखली रेप केस में BJP फैक्ट-फाइंडिंग टीम ने की बंगाल में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश

पश्चिम बंगाल के हंसखली रेप केस में सियासत गरमाई हुई है. इस मामले में BJP की पांच-सदस्यीय फैक्ट-फाइंडिंग टीम ने अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को सौंपी है, जिसमें बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की गई है.
Apr 21, 2022 09:21 (IST)
दलित नेता व गुजरात MLA जिग्नेश मेवानी गिरफ्तार, गुवाहाटी ले जाया जाएगा

राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक जिग्नेश मेवानी की गिरफ्तारी का कारण फिलहाल स्‍पष्‍ट नहीं है. मेवानी को गिरफ्तार करने वाली असम पुलिस आज उन्हें ट्रेन से अहमदाबाद से गुवाहाटी ले जाने वाली है.
Apr 21, 2022 09:21 (IST)
जहांगीरपुरी में बुलडोज़र थमने के बाद आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बुधवार सुबह शुरू हुए अतिक्रमण-रोधी अभियान को रोक दिया गया. हालांकि शनिवार को इलाके में हुई झड़प के केंद्र में रही मस्जिद के पास बुलडोज़र ने विभिन्‍न ढांचों को तोड़ दिया. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होगी.
Featured Video Of The Day
Organ Donation बढ़ाने के लिए क्या कर सकती है सरकार, विशेषज्ञ कर रहे हैं विचार | Khabron Ki Khabar