बीजेपी ने मंत्री बाबुल सुप्रियो और सांसद लॉकेट चटर्जी को बंगाल में चुनाव मैदान में उतारा

West Bengal Elections 2021: उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे जबकि बंगाली अभिनेत्री व हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी (Locket Chatterjee) को पार्टी ने उनके ही संसदीय क्षेत्र की चुंचुड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी ने मंत्री बाबुल सुप्रियो और सांसद लॉकेट चटर्जी को बंगाल में चुनाव मैदान में उतारा

लॉकेट चटर्जी को पार्टी ने उनके ही संसदीय क्षेत्र की चुंचुड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है

West Bengal Elections 2021: भाजपा ने पश्चिम बंगाल (West Bengal Elections) में तीसरे और चौथे चरण के तहत 75 सीटों पर होने वाले मतदान के मद्देनजर रविवार को 63 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. पार्टी ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) सहित चार सांसदों को मैदान में उतारा है. उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे जबकि बंगाली अभिनेत्री व हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी (Locket Chatterjee) को पार्टी ने उनके ही संसदीय क्षेत्र की चुंचुड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. पश्चिम बंगाल के ही कूचबिहार से पार्टी के सांसद निसिथ प्रामाणिक को दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है.

''ममता बनर्जी के मंत्र गलत'' : बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने रिकॉर्डिंग चलाकर किया दावा

दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र उनके संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है. राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता को भी पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है. वह तारकेश्वर से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे. जाने माने अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को अलीपुरद्वार से जबकि तृणमूल कांग्रेस छोड़कर पिछले दिनों भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी को डोम्जुर से उम्मीदवार बनाया गया है.

बीजेपी के खिलाफ पश्चिम बंगाल के चुनाव प्रचार में कूदे किसान आंदोलन के नेता

पिछले दिनों भाजपा का दामन थामने वाली बांग्ला सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री पायल सरकार को बेहाला से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है. भाजपा में शामिल हुई अन्य अभिनेत्रियों पर भी पार्टी ने भरोसा जताया है. तनुश्री चक्रवर्ती श्यामपुर से और अंजना बसु को सोनारपुर दक्षिण से टिकट दिया गया है.

इससे पहले भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 57 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी. इसके बाद पार्टी ने दो अन्य सूची जारी कर तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इस प्रकार भाजपा अब तक123 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

पार्टी ने एक सीट अपने सहयोगी दल एजेएसयू को दी है. पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होना है.

TMC समर्थक बोले- फिर से मुख्यमंत्री बनेंगी ममता बनर्जी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)