बिहार बोर्ड 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर लीक, 8 मार्च को ली जाएगी दोबारा परीक्षा

पेपर के लीक होने के बाद BSEB ने सामाजिक विज्ञान की प्रथम पाली की परीक्षा को कैंसिल कर दिया. यह परीक्षा अब 8 मार्च को होगी.सामाजिक विज्ञान के प्रथम पाली में 8 लाख 46 हजार 504 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. अब इनकी परीक्षा 8 मार्च को दोबारा ली जाएगी.

बिहार बोर्ड 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर लीक, 8 मार्च को ली जाएगी दोबारा परीक्षा

जमुई में मैट्रिक की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में तीन गिरफ्तार

खास बातें

  • एसबीआई कैशियर और सफाईकर्मी समेत तीन गिरफ्तार
  • सुबह की व्हाट्सऐप पर जारी हो गया था पेपर
  • 8 मार्च को होगी दोबारा परीक्षा

जमुई में मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन जिले के कचहरी चौक स्थित एसबीआई मेन ब्रांच शाखा के कैशियर एवं सफाई कर्मी सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.पेपर के लीक होने के बाद BSEB ने सामाजिक विज्ञान की प्रथम पाली की परीक्षा को कैंसिल कर दिया. यह परीक्षा अब 8 मार्च को होगी.सामाजिक विज्ञान के प्रथम पाली में 8 लाख 46 हजार 504 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। अब इनकी परीक्षा आठ मार्च को दोबारा ली जाएगी.

बताया जा रहा है कि पुलिस को शक है कि मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन शुक्रवार को प्रथम पाली सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में प्रश्न पत्र सुबह 8:00 बजे ही लीक हो गया और जिले वासियों के व्हाट्सऐप पर पहुंच गया. वहीं उसी मामले में जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल जिला अधिकारी अवनीश कुमार सिंह डीडीसी आरिफ हसन सदर एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरुषोत्तम त्रिवेदी को गुप्त सूचना मिली की शहर के कचहरी चौक स्थित एसबीआई की मेन ब्रांच शाखा से ही प्रश्नपत्र लीक हुआ है.

RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ज़मानत याचिका झारखंड हाईकोर्ट में खारिज


सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में तीन एसबीआई कर्मचारी को हिरासत में लिया गया, जिसके बाद तमाम पदाधिकारी बैंक पहुंचे जहां से सर्वप्रथम 8 सालों से कार्य कर रहे सफाई कर्मचारी खैरमा निवासी विकास कुमार दास तथा बैंक के कैशियर शशिकांत चौधरी व अजीत कुमार को गिरफ्तार कर थाने लाया गया, हालांकि इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने बैंक में काम कर रहे, अन्य कर्मचारियों से घंटों पूछताछ की. वहां देर रात तक अधिकारी जांच कर रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डीएम अवनीश कुमार ने बताया की  बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद कर्मी की संलिप्तता सामने आई है, जिसके बाद एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.