पायलट को दिल का दौरा पड़ने पर नागपुर में उतरा बांग्लादेश का विमान, 126 यात्री थे प्लेन में सवार

बांग्लादेश विमानन कंपनी बिमान के विमान में पायलट को दिल का दौरा पड़ने के कारण उसे आपात स्थिति में नागपुर हवाई अड्डे पर उतारा गया. बाद में 11 घंटे बाद विमान ने बांग्लादेश के लिए उड़ान भरी. विमान में 126 यात्री सवार थे.

पायलट को दिल का दौरा पड़ने पर नागपुर में उतरा बांग्लादेश का विमान, 126 यात्री थे प्लेन में सवार

विमान ने 11 घंटे बाद ढाका के लिए उड़ान भरी, लेकिन पायलट की स्थिति गंभीर है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नागपुर:

पायलट को दिल का दौरा पड़ने के कारण आपात स्थिति में नागपुर हवाईअड्डे (Nagpur Airport) पर उतरे बिमान (Biman) बांग्लादेश (Bangladesh) विमानन कंपनी के विमान ने 11 घंटे बाद ढाका के लिए उड़ान भरी, लेकिन पायलट की स्थिति अब भी गंभीर है और उसका यहां एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. ढाका से मस्कट जा रहे इस बोइंग विमान में 126 यात्री सवार थे. विमान चालक को दिल का दौरा पड़ने के कारण विमान को शुक्रवार पूर्वाह्न 11 बजकर 40 मिनट पर नागपुर में आपात स्थिति में उतारा गया था.

नागपुर हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘बिमान बांग्लादेश ने चालक दल के वैकल्पिक सदस्यों का प्रबंध किया, जो नागपुर आए।. इसके बाद विमान ने शुक्रवार को रात 10 बजकर 37 मिनट पर यात्रियों के साथ अपने गंतव्य स्थल की ओर उड़ान भरी.''

पहली बार रेलवे की 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' 200 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन बांग्लादेश पहुंचाएगी

उन्होंने बताया कि पायलट अब भी गंभीर है और उसका नागपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है. सूत्रों ने बताया कि पायलट को नागपुर हवाईअड्डे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित किंग्सवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया कि जब विमान रायपुर के पास था तो उसे आपात स्थिति में उतारने के लिए कोलकाता एटीसी से संपर्क किया गया, जिसके बाद उसे निकटतम नागपुर हवाईअड्डे पर उतरने की सलाह दी गई. सहायक पायलट ने ने विमान को नागपुर में उतारा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिमान बांग्लादेश ने भारत के लिए उड़ान सेवाएं हाल में बहाल की हैं. कोरोनो वायरस वैश्विक महामारी के कारण दोनों देशों के बीच हवाई यात्रा सेवा निलंबित थीं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)