विज्ञापन
This Article is From Nov 09, 2021

आर्यन खान ड्रग्स केस पर बढ़ती तकरार, अब वानखेड़े के पिता ने नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत 

समीर वानखेड़े के पिता ने सोमवार को नवाब मलिक के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत पुलिस में शिकायत की है.

आर्यन खान ड्रग्स केस पर बढ़ती तकरार, अब वानखेड़े के पिता ने नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत 
आर्यन खान ड्रग्स मामले को लेकर मलिक और वानखेड़े आमने-सामने (फाइल फोटो)
मुंबई:

आर्यन खान से जुड़े क्रूज ड्रग्स मामले (Cruise Drugs)  को लेकर महाराष्ट्र में सियासत तेज होती जा रही है. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं. अब समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने नवाब मलिक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

वानखेड़े के पिता ने सोमवार को नवाब मलिक के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत पुलिस में शिकायत की है. यह शिकायत वानखेड़े परिवार की जाति के बारे में झूठे आरोप लगाने को लेकर है. इससे पहले, वानखेड़े के पिता ने नवाब मलिक के खिलाफ 1.25 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा ठोका था. 

यह शिकायत मुंबई में ओशिवारा डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त के पास दर्ज कराई गई है.

पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया, "उक्त आरोपी नवाब मलिक ने एक अखबार को दिए साक्षात्कार में मेरे और मेरे परिवार के सदस्यों के खिलाफ हमारी जाति को लेकर झूठा और अपमानजनक कमेंट किया है. इतना ही नहीं, कई और मौकों पर भी प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से बातचीत करते हुए नवाब मलिक ने जाति को लेकर मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए हैं और आरोप लगाए हैं. मेरे पास इनके फुटेज/वीडियो उपलब्ध हैं."

उन्होंने आगे कहा, "मेरी उपरोक्त शिकायत पर संज्ञान लें और आरोपी के खिलाफ एससी-एसटी अधिनियम की धारा 3, भारतीय  दंड संहिता की धारा 503, 508, 499 और आईटी एक्ट 66ई के तहत एफआईआर दर्ज करें." 

बता दें कि महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. मलिक का कहना है, ‘‘संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) परीक्षा पास करने के बाद आरक्षण के तहत नौकरी पाने के लिए वानखेड़े ने अनुसूचित जाति श्रेणी के प्रमाणपत्र सहित कई फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया.'' हालांकि वानखेड़े ने सभी आरोपों को खारिज किया है.

वीडियो: एसआईटी ने समन किया, एनसीबी दफ्तर नहीं पहुंचे आर्यन खान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com