यह ख़बर 05 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी के विकल्प की तलाश में व्हार्टन, केजरीवाल मुख्य वक्ता नहीं

खास बातें

  • अमेरिका के व्हार्टन में होने वाले भारतीय आर्थिक मंच में अब गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी तो नहीं दिखेंगे, लेकिन अभी उनका विकल्प भी तलाशा नहीं गया है। आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल मंच को संबोधित जरूर करेंगे लेकिन केवल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए
नई दिल्ली:

अमेरिका के व्हार्टन में होने वाले भारतीय आर्थिक मंच में अब गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी तो नहीं दिखेंगे, लेकिन अभी उनका विकल्प भी तलाशा नहीं गया है। आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल मंच को संबोधित जरूर करेंगे लेकिन केवल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए।

मोदी को हटाकर केजरीवाल के भाषण को शामिल किए जाने पर खुद अरविंद केजरीवाल ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि मेरे वहां जाकर भाषण देने का मोदी से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे मोदी का कार्यक्रम रद्द करने से काफी पहले आमंत्रित कर लिया गया था, इसलिए मेरे द्वारा किसी को री-प्लेस किए जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, व्हार्टन की गेस्ट लिस्ट में पहले से ही केजरीवाल का नाम था, लेकिन अब मोदी का भाषण रद्द होने के बाद उनका नाम भाषण देने वालों की लिस्ट में पहले आ गया है। इसके पहले व्हार्टन मैनेजमेंट ने शिक्षकों और छात्रों के दबाव के चलते मोदी के भाषण को रद्द कर दिया था, जिससे नाराज होकर अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी और शिवसेना के नेता सुरेश प्रभु ने भी इसमें हिस्सा लेने से मना कर दिया था। केजरीवाल अब 23 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अपना भाषण देंगे।