200 करोड़ की वसूली का केस : अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को मुंबई एयरपोर्ट पर देश छोड़ने से रोका गया

जैकलीन फर्नांडिस को 10 करोड़ रुपये के महंगे तोहफे 200 करोड़ रुपये वसूली केस के मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर ने दिए थे. ईडी के सूत्रों के अनुसार, इसमें लग्जरी गाड़ी, घोड़े और अन्य महंगे सामान शामिल हैं. 

200 करोड़ की वसूली का केस : अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को मुंबई एयरपोर्ट पर देश छोड़ने से रोका गया

Jacqueline Fernandez : जैकलीन फर्नांडिस का नाम ईडी का चार्जशीट में दाखिल

मुंबई:

जैकलीन फर्नांडिस ( Jacqueline Fernandez ) को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर देश से बाहर जाते वक्त रोक लिया गया है. 200 करोड़ रुपये के वसूली केस में जैकलीन फर्नांडिस का नाम भी ईडी की चार्जशीट में शामिल है. ईडी के सूत्रों के अनुसार, वसूली केस के मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने जैकलीन को 10 करोड़ रुपये के महंगे तोहफे दिए थे. इसमें लग्जरी गाड़ी, घोड़े और अन्य महंगे सामान शामिल हैं. गौरतलब है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल से 200 करोड़ रुपये की वसूली (200 Crore Extortion Case) के केस में ईडी ने शनिवार को ही चार्जशीट दाखिल की थी.

कस्टम अधिकारियों ने ईडी के लुकआउट सर्कुलर के आधार पर 36 साल की अभिनेत्री को हवाई अड्डे पर रोका. जांच एजेंसी के अधिकारी मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे और उनको यात्रा की अनुमति नहीं दी और जैकलीन फर्नांडिस को देश में ही रहने के लिए कहा गया है, क्योंकि उन्हें जांच में शामिल होना पड़ सकता है. कहा जा रहा है कि जैकलीन या तो दुबई या मस्कट जा रही थीं. उन्हें रोके जाने के बाद शाम करीब छह बजे वह हवाई अड्डे से चली गईं.

जैकलीन फर्नांडीज को मास्टरमाइंड से मिले थे 10 करोड़ के महंगे तोहफे : ईडी सूत्र

इस केस में ईडी ने मनी लाड्रिंग के तहत आरोपपत्र दाखिल किए थे. ईडी सूत्रों का कहना है, चार्जशीट में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) का भी उल्लेख है. इन अभिनेत्रियों के बयान भी आरोपपत्र में शामिल किए गए हैं. ईडी सूत्रों का कहना है कि सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन ने जनवरी 2021 से एक दूसरे से बात करना शुरू की थी.

Jacqueline Fernandez के लेटेस्ट फोटोशूट ने इंटरनेट पर बढ़ाई गर्मी, देखते-देखते वायरल हुईं PHOTOS

सूत्रों के अनुसार, सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस को दस करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे गिफ्ट भेजे थे. महंगे गिफ्ट में गहने, डायमंड ज्वेलरी सेट, क्रॉकरी, 4 फारसी बिल्लियां (एक बिल्ली की करीब 9 लाख रुपये) और 52 लाख रुपये का घोड़ा भी शामिल है. सुकेश ने जैकलीन के भाई बहनों को भी मोटी रकम भेजी थी.

नोरा फतेही, जैकलीन फर्नांडीज को गिफ्ट की थी लग्जरी कार, 200 करोड़ वसूली रैकेट के मास्टरमाइंड का खेल

ईडी ने जैकलीन के करीबियों और स्टाफ कर्मियों से भी पूछताछ की थी. नोरा फतेही को सुकेश चंद्रशेखर ने एक बीएमडब्ल्यू कार और एक आईफोन तोहफे में दिया था. इसकी कीमत कुल मिलाकर एक करोड़ रुपये से अधिक थी. तिहाड़ जेल से 200 करोड़ वसूली के हवाला केस के तहत दाखिल की गई ईडी चार्जशीट में ये खुलासा हुआ है. 


सुकेश चंद्रशेखर जब तिहाड़ जेल में था तो वहीं से बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन से मोबाइल पर बात करता था. सुकेश ने जमानत पर बाहर आने के बाद चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक की थी. उसने जैकलीन के लिए मुंबई से दिल्ली एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की थी. सुकेश और जैकलीन चेन्नई के एक होटल में रुके भी थे. सुकेश ने निजी विमान में हवाई यात्रा के लिए लगभग आठ करोड़ रुपये खर्च किए थे, जब वह बेल पर जेल से बाहर था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


12वीं पास ने तिहाड़ में बैठकर की 200 करोड़ की वसूली, अभिनेत्री पत्नी ने भी दिया साथ