यूपी के 24 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस शून्य, वैक्सीनेशन का आंकड़ा 7 करोड़ के पार

प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 07 करोड़ 69 लाख 93 हजार के पार हो चुका है. आंकड़ों के मुताबिक, तकरीबन 6 करोड़ 46 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है.

यूपी के 24 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस शून्य, वैक्सीनेशन का आंकड़ा 7 करोड़ के पार

उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में कोरोना वायरस के एक्टिव केस शून्य हो गये हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार के बेहतर कोविड प्रबंधन से प्रदेश के 24 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस शून्य हो गये हैं. कोविड के सक्रिय केस हो या फिर टेस्टिंग और वैक्सीनेशन, तीनों मामले में प्रदेश सरकार की ओर से समय पर लिए गए निर्णयों का असर हुआ है. सर्वाधिक जनसंख्‍या वाला यूपी दूसरे प्रदेशों से कोरोना पर लगाम लगाने में अव्‍वल है. सक्रिय केसों के मामलों में यूपी के हालात दूसरे राज्‍यों से काफी बेहतर हैं.

कोविड-19 की ताजा स्थिति के मुताबिक, शनिवार को प्रदेश के 24 जनपदों में एक्टिव केस शून्य पाए गये हैं. जनपद अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर में आज कोविड-19 का एक भी मरीज शेष नहीं है. यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त है.

Coronavirus India Live Updates: देश में कोरोना के नए मामले फिर 40 हजार पार, 24 घंटे में 330 मौतें

इतना ही नहीं 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया मरीज नहीं पाया गया है, जबकि मात्र 12 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. अब प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 300 से भी कम रह गई है. आज प्रदेश में कोरोना के कुल 250 मरीज हैं. कोरोना की रिकवरी दर 98.7 फीसदी है. विगत दिवस दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी रही.

राज्य में सर्वाधिक टीकाकरण में यूपी फिर अव्वल

प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 07 करोड़ 69 लाख 93 हजार के पार हो चुका है. आंकड़ों के मुताबिक, तकरीबन 6 करोड़ 46 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है. यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है.

देश के 80 प्रतिशत स्कूल टीचर और स्टाॅफ को लगी कोरोना वैक्सीन की कम से कम पहली डोज: शिक्षा मंत्रालय

कोविड सैम्पल की जांच भी 7 करोड़ 32 लाख के पार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोविड को नियंत्रिण करने में सफल रही राज्य सरकार ने प्रदेश में अब तक 7 करोड़ 32 लाख 18 हजार 111 कोविड सैम्पल की जांच करा ली है, जबकि 24 घंटे में 2 लाख 31  हजार 390 कोविड सैम्पल की जांच की गई, और 26 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इसी अवधि में 15 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. अब तक 16 लाख 86 हजार 323 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में घटते मामलों के बावजूद भी कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं.