विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 19, 2023

कॉफी को इस तरह लगा लीजिए चेहरे पर, गंदगी और डेड स्किन निकल जाएगी साफ, हफ्तेभर में चमकने लगेगा फेस

Coffee Face Pack: सर्दियों में स्किन से गंदगी को हटाने और उसे चमकदार बनाए रखने के लिए कॉफी का इस्तेमाल कमाल कर सकता है. यहां कुछ बेहतरीन तरीके हैं जिनकी मदद से आप ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.

Read Time: 3 mins
कॉफी को इस तरह लगा लीजिए चेहरे पर, गंदगी और डेड स्किन निकल जाएगी साफ, हफ्तेभर में चमकने लगेगा फेस
Glowing Skin Home Remedies: कॉफी का फेस मास्क स्किन को नेचुरल चमक दे सकता है.

Coffee For Glowing Skin: कॉफी वजन कम करने से लेकर बेहतर फोकस बनाए रखने और ब्रेन अलर्टनेस तक कई फायदे लेकर आती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कॉफी पाउडर आपकी स्किन में भी बदलाव ला सकती है. ड्राई स्किन, बेजान त्वचा जैसी समस्याएं हम सभी अक्सर महसूस करते हैं. हाई प्रदूषण के कारण शहरों में रहने वाले लोगों को इसका और भी ज्यादा सामना करना पड़ता है. हर कोई ग्लोइंग स्किन पाना चाहता है और चमकदार त्वचा के लिए हमारे पास एक नेचुरल उपाय है. यहां जानिए कि आप अपनी स्किन को हेल्दी, ग्लोइंग और साफ कैसे रख सकते हैं.

त्वचा पर कॉफी का उपयोग कैसे करें? | How to use coffee on skin?

कॉफी फेस मास्क

इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर कॉफी मास्क तैयार कर सकते हैं और इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. क्लीनिंग और डी-टैनिंग के लिए आप थोड़ा बेसन मिला सकते हैं. यह आपकी स्किन को गंदगी और प्रदूषकों से साफ करने में अद्भुत काम करता है जबकि कॉफी त्वचा को ज्यादा चमकदार बनाती है.

कॉफी और नींबू मास्क

कॉफी और नींबू फेस मास्क के लिए एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है. कॉफी में थोड़ा नींबू मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे तक लगा रहने दें और फिर धो लें. इसके बाद मॉइस्चराइजर लगाएं. फेस मास्क का उपयोग करने से पहले हमेशा अपना चेहरा साफ करें.

ये भी पढ़ें: फैट बढ़ने से लटकने वाला है पेट, तो सिर्फ सुबह कर लें ये छोटा काम, महीनेभर में सपाट हो जाएगा पेट

Latest and Breaking News on NDTV

कॉफी और शहद

खासतौर से सर्दियों के मौसम में कॉफी और शहद स्किन के लिए एकदम सही कॉम्बिनेशन है. जब आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई हो जाती है शहद आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए है और कॉफी टैनिंग हटाने, स्किन से अशुद्धियां साफ करने और चमक बढ़ाने के लिए कमाल कर सकता है.

कॉफी स्क्रब

फेस स्क्रब जरूरी है और आप इसे घर पर ही बना सकते हैं. आप कॉफी और नारियल तेल, कॉफी पाउडर को गुलाब जल के साथ या कॉफी को हल्दी के साथ या कॉफी को चावल के पाउडर के साथ मिला सकते हैं. फेशियल स्क्रब गंदगी, डेड स्किन सेल्स से छुटकारा पाने में मदद करता है और आपको एक अच्छा लुक देता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सेहत के बारे में सबसे ज्यादा वजन पर होती है बात, रोज नहीं बल्कि हफ्ते में एक दिन रेगुलर मापना चाहिए वेट, जानिए क्यों
कॉफी को इस तरह लगा लीजिए चेहरे पर, गंदगी और डेड स्किन निकल जाएगी साफ, हफ्तेभर में चमकने लगेगा फेस
Yoga Day 2024: एक महीने रोज कर लिए ये 10 योगासन, तो बदल जाओगे आप! जानें कैसे करें अपने योगाभ्यास की शुरुआत | Yoga For Beginners
Next Article
Yoga Day 2024: एक महीने रोज कर लिए ये 10 योगासन, तो बदल जाओगे आप! जानें कैसे करें अपने योगाभ्यास की शुरुआत | Yoga For Beginners
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;