विज्ञापन
Story ProgressBack

कमर तक लम्बे बाल चाहिए, वो भी कम समय में? तो करें बस ये काम, हफ्ते भर में दिखेगा असर

How to Grow Long Hair Fast: अगर आप भी अपने पतले बालों के चलते परेशान हैं और इन्हें बचाना चाहते हैं तो ये खास हेयर पैक आपकी मदद कर सकता है. करी पत्ता से बना यह हेयर पैक आपके पतले बालों को फिर से घना बनाने का काम कर सकता है.

Read Time: 3 mins
कमर तक लम्बे बाल चाहिए, वो भी कम समय में? तो करें बस ये काम, हफ्ते भर में दिखेगा असर
How to Grow Long Hair Fast : पतले और बेजान बालों में लौट आएगी जान, बस इस्तेमाल करें ये हेयर पैक.

Curry Leaves For Hair Care: बहुत ज्यादा प्रोडक्ट्स यूज करने की वजह से हमारे बालों पर बुरा प्रभाव पड़ता है. बाल डैमेज (Damage Hair) होकर रूखे (Dry Hair) और बेजान नजर आने लगते हैं. बालों को डैमेज (Baal Damage kaise hote hian) से बचाने के लिए हम और भी केमिकल प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने लगते हैं. इसका नतीजा ये होता है कि डैमेज होते होते बाल कमजोर (Baal Kamjor kyu hote hain) हो जाते हैं और हेयर फॉल (Hair Fall) शुरू हो जाता है. धीरे-धीरे हमारे बाल बहुत पतले (Patle baal) हो जाते हैं और एक वक्त ऐसा आता है जब हमें बालों को बचाने का कोई रास्ता नजर नहीं आता है. अगर आप भी अपने पतले बालों के चलते परेशान हैं और इन्हें बचाना चाहते हैं तो ये खास हेयर पैक (Hair Pack) आपकी मदद कर सकता है. करी पत्ता (Curry Leaves) से बना यह हेयर पैक आपके पतले बालों को फिर से घना बनाने का काम कर सकता है. करी पत्ता के साथ इसमें मेथी और आंवला का भी इस्तेमाल किया जाता है जिससे बालों का रूखापन कम होता है और बाल चमकदार नजर आने लगते हैं.

पतले और बेजान बालों में लौट आएगी जान, बस इस्तेमाल करें ये हेयर पैक | How to Grow Long Hair Fast

करी पत्ता के फायदे

करी पत्ता के इस्तेमाल से बालों में चमक आती है. इसमें नए बाल उगाने की शक्ति होती है जिससे आपके बाल घने होते हैं. बालों को चमकदार और घना बनाने के साथ-साथ करी पत्ता बालों में एक प्रोटेक्शन लेयर बनाने का भी काम करता है.

मेथी के पत्ते

मेथी के पत्ते बालों को कंडीशन करने का काम करता है. इससे आपके बाल मुलायम होंगे. साथ ही मेथी के पत्ते आपके बालों को अंदर से मजबूत बनाने का भी काम करता है. इसके इस्तेमाल से रूसी से भी छुटकारा मिलता है और स्कैल्प क्लीनिंग में भी मेथी के पत्ते मददगार होते हैं. इसे भी पढ़ें : नाखूनों को तेज़ी से लम्बे मजबूत और सुंदर बनाने के सबसे असरदार उपाय | How to Make Your Nails Grow Faster

गुणकारी आंवला

आंवला में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. यह बालों के रूखापन को कम करता है और उन्हें चमकदार बनाता है. आंवला में मौजूद विटामिन-सी बालों को पोषण देता है और मजबूत बनाता है.

ऐसे तैयार करें हेयर पैक

हेयर पैक बनाने के लिए ग्राइंडर में एक कप करी पत्ता, एक कप मेथी के पत्ते और एक आंवले का गूदा डालकर सभी को एक साथ पीस लें. तैयार पेस्ट में जरूरत के मुताबिक पानी डालकर कंसिस्टेंसी एडजस्ट कर लें. अब इस पेस्ट को ब्रश की मदद से बालों की जड़ों से लेकर टिप तक लगा लें. लगभग आधे घंटे बाद बालों को पानी से धो लें. आप इस हेयर पैक को अपने बालों पर हफ्ते में एक या दो बार लगा सकती हैं. इसके नियमित से आपको जल्द ही फायदा दिखने लगेगा.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बहुत ज्यादा पालक खाने से किडनी की पथरी होती है? जानें क्यों बदनाम है ये सबसे पौष्टिक हरी सब्जी
कमर तक लम्बे बाल चाहिए, वो भी कम समय में? तो करें बस ये काम, हफ्ते भर में दिखेगा असर
बेकिंग सोडा और नींबू कर सकता है पीले दांतों को जल्दी साफ, सफेद चमकदार दांतों के लिए करें इस्तेमाल
Next Article
बेकिंग सोडा और नींबू कर सकता है पीले दांतों को जल्दी साफ, सफेद चमकदार दांतों के लिए करें इस्तेमाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;