घुटने और कोहनियों के कालेपन को साफ कर सकता है ये घरेलू नुस्खा, बस नींबू के रस में ये चीज मिलाकर लगा लें एक बार

How To Get Rid of Knee Blackness: गर्मियों में कोहनी और घुटनों के कालेपन के कारण हाफ कपड़े नहीं पहन पा रहे हैं, तो यहां हम एक ऐसा घरेलू नुस्खा बता रहे हैं जो हफ्तेभर में इन्हें चमकदार बना देगा.

घुटने और कोहनियों के कालेपन को साफ कर सकता है ये घरेलू नुस्खा, बस नींबू के रस में ये चीज मिलाकर लगा लें एक बार

Knee Cleaning Tips: घुटने और कोहनी का कालापन हटाने के लिए इस तरीके को आजमाएं.

How To Remove Knee Darkness: गर्मियों में ज्यादातर लोग अपनी अपनी पसंद के मुताबिक हाफ स्लीव कपड़े पहनते हैं, जिससे कोहनी और घुटनों का कालापन साफ दिखाई देने लगता है. हालांकि बहुत से लोग कोहनी का कालापन या घुटनों का कालापन हटाने के घरेलू उपाय भी आजमाते हैं, लेकिन फिर भी कोई खास रिजल्ट नहीं मिलता है. क्या आपने कभी सोचा है कि घर के लेमन और शहद के कॉम्बिनेशन से आप अपने काले घुटनों को गोरा कर सकते हैं? यहां हम आपके सामने एक अद्भुत उपाय लाए हैं. आइए जानते हैं कि कैसे लेमन और शहद का मिश्रण आपके काले घुटनों के कालेपन को हटा सकता है.

यह भी पढ़ें: दांतों का पीलापन ब्रश करने के बाद नहीं हट रहा, तो नींबू में सिर्फ इस चीज को मिलाकर मलें, हफ्तेभर में चमक जाएंगे दांत

काले घुटनों की समस्या:

घुटनों का कालापन देखने में काफी भद्दा लगता है. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे कि स्किन की ड्राईनेस, धूप के कारण या अन्य स्किन इंफेक्शन. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग अक्सर महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का सहारा लेते हैं, लेकिन कभी-कभी ये उपाय सस्ते और प्राकृतिक तरीके से भी हो सकते हैं.

लेमन और शहद का मिश्रण

लेमन और शहद दोनों ही प्राकृतिक तरीके से स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने में मदद करते हैं. नींबू में विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है जो स्किन को साफ और रोशनी देती है, जबकि शहद स्किन को नरम बनाती है और उसे मोइस्चराइज करती है.

यह भी पढ़ें: शैम्पू में ये चीज मिलाकर धोएं बाल, 1 महीने में बाल बनेंगे लंबे, घने और मजबूत, कमर तक लहराएंगे केस

कैसे करें इस्तेमाल?

  • एक छोटे प्याले में दो चम्मच लेमन का रस लें.
  • इसमें एक चमच शहद मिलाएं.
  • अब इस मिश्रण को अपने काले घुटनों और कोहनियों पर लगाएं और 15-20 मिनट तक लगाए रखें.
  • फिर ठंडे पानी से धो लें.

सावधानियां:

इस मिश्रण को लगाने से पहले स्किन का पैच टेस्ट करें, क्योंकि कुछ लोगों की त्वचा को शहद से अलर्जी हो सकती है.
नींबू को त्वचा पर लगाने के बाद धूप से बचें, क्योंकि यह स्किन को सेंसिटिव बना सकता है.

लेमन और शहद का मिश्रण न केवल काले घुटनों और कोहनियों के कालेपन को दूर कर सकता है, बल्कि यह उन्हें हेल्दी और चमकदार बनाने में भी मदद करता है. यह एक प्राकृतिक और सस्ता उपाय है जो कि आपको चमकदार स्किन देने में मदद कर सकता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)