How To Get PINK LIPS: काले होठों को गुलाबी कैसे करें? शहद चीनी से घर पर बनाएं ये सुपर इफेक्‍ट‍िव लिप स्‍क्रब

How To Get PINK LIPS: हम एक ऐसा होममेड लिप स्‍क्रब (Homemade Lip Scrub) की रेसिपी लाए हैं, जो काले होंठों को रातों रात गुलाबी करने वाले जुमले को तो शायद पूरा न करे, लेकिन हां मददगार बहुत है. यह रेसिपी आपके काले होंठों का गुलाबी, नर्म और मुलायम बनाएगा. 

How To Get PINK LIPS: काले होठों को गुलाबी कैसे करें? शहद चीनी से घर पर बनाएं ये सुपर इफेक्‍ट‍िव लिप स्‍क्रब

How To Get PINK LIPS: काले होंठों को गुलाबी कर सकता है ये घरेलू नुस्खा.

How can I make my lips pink? मैं अपने होंठों को गुलाबी करना चाहती हूं, कैसे करूं? हमारे एक पाठक ने हमसे ये सवाल पूछा है. वह होंठों को गुलाबी (Pink Lips) करने के लिए कुछ बेहतरीन घरेलू नुस्‍खों की तलाश में हैं और इसके लिए उन्‍होंने हमसे हमारे अभी तक के सबसे आसान और टॉप घरेलू नुस्‍खे (Home Remedies) की मांग की है जो महज एक हफ्ते में उनके काले होंठों को गुलाबी और कोमल बना सके. साथ ही वह चाहते हैं कि इसमें बहुत ज्‍याद सामग्री भी इस्‍तेमाल में न लेनी हो. दो या तीन चीजों से बनी आसानी होम रेमेडी या घरेलू नुस्‍खा जो एक हफ्ते मे होंठों का कालापान (Black Lips) दूर कर दे. कुल मिलाकर हमें एक ऐसा नेचुरल तरीका या रेमेडी इस पाठक को बतानी है, तो एक हफ्ते में होंठों को गुलाबी (Gulabi honth) बना दे. हम इन्‍हें बताना चाहते हैं कि हर किसी के साथ ऐसा संभव नहीं. हम सभी की स्‍किन अलग होती है, तो किसी एक ही रेमेडी यानी नुस्‍खे का हर किसी पर एक ही तरह से काम कर पाना सटीक नहीं बैठता. 

यह भी पढ़ें : बच्चा ज्यादा मोबाइल देखता है तो क्या करें? बच्‍चों की फोन देखने की आदत कैसे छुड़ाएं

लेकिन फिर भी अपने पाठक को निराश न करते हुए हम एक ऐसा होममेड लिप स्‍क्रब की रेसिपी लाए हैं, जो काले होंठों को रातों रात गुलाबी करने वाले जुमले को तो शायद पूरा न करे, लेकिन हां मददगार बहुत है. यह रेसिपी आपके काले होंठों का गुलाबी, नर्म और मुलायम बनाएगा. 

यह भी पढ़ें :  Home Remedies for Cracked Lips: होंठ क्‍यों फटते हैं और फटे होंठों को कैसे ठीक करें, जानें शरीर में किस चीज की कमी से फटते हैं होंठ

होंठों को गुलाबी बनाने के लिए घर पर ही तैयार करें यह स्‍पेशल लिप स्‍क्रब. इस स्‍क्रब को बनाने में आपको 5 मिनट से भी कम समय लगेगा और इस्‍तेमाल करने में तो उससे भी कम. कुल मिलकार आप 10 मिनट से कम समय में इस काम को कर सकते हैं, जो आपको बेहद ही कम समय में नर्म, मुलायम और गुलाबी होंठ देगा. इस स्‍क्रब को बनाने के लिए आपको सिर्फ दो चीजों की जरूरत है. एक है शहद और दूसरा है चीनी. चीनी एक प्रभावी प्राकृतिक एक्सफोलिएंट है. शहद के साथ मिलाने पर यह एक बेहतरीन मॉइस्चराइजिंग लिप स्क्रब बन जाता है. अगर आपके पास शहद नहीं है, तो बस चीनी से लिप स्क्रब बनाएं! 

कैसे बनाएं शहद-चीनी लिप स्क्रब | HONEY-SUGAR LIP SCRUB

काले होठों को गुलाबी कैसे करें? Pink Lips पाने के लिए घर पर दो चीजों से बनाएं ये लिप स्‍क्रब

  1. एक चम्मच शहद में दो चम्मच चीनी मिलाएं.
  2. इस मिश्रण से अपने होठों पर मालिश करें और लगभग 10 मिनट के लिए छोड़ दें
  3. गीले फेस वॉशर की मदद से हटाएं.

होंठों का कालापन दूर करने और उन्‍हें नर्म और गुलाबी बनाने में यह स्‍क्रब आपकी मदद करेगा. इसे इस्‍तेमाल करें और हमें कमेंट बॉक्‍स में जरूर बताएं यह कैसा रहा.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)