Face Glow: चेहरे पर रौनक लाने के लिए सुबह उठकर सबसे पहले कर लें ये काम, 15 दिनों के अंदर दिखने लगेगा नेचुरल ग्लो

Chamakdar Skin Ke Upay: हर किसी की चमकदार स्किन का कोई न कोई राज होता है. क्या आप अपना सीक्रेट बनाना चाहते हैं, तो आज से ही अपने मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन में कुछ ड्रिंक्स को एड कर दीजिए. आप कुछ ही दिनों में देखेंगे की स्किन ग्लो (Skin Glow) कर रही है.

Face Glow: चेहरे पर रौनक लाने के लिए सुबह उठकर सबसे पहले कर लें ये काम, 15 दिनों के अंदर दिखने लगेगा नेचुरल ग्लो

Anti Aging Juice: मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन में इन 5 ड्रिंक्स को शामिल करें.

खास बातें

  • अपना दिन शुरू करने के इन ड्रिंक्स को पिएं.
  • ये आपको चमकदार स्किन पाने में मदद करेंगी.
  • कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा.

Morning Drink For Skin Glow: आप अपने दिन की शुरुआत कैसे करते हैं इसका सीधा असर हमारी स्किन पर पड़ता है. चाहे वह खानपान हो या लाइफस्टाइल की अन्य आदतें, सभी हमारे स्किन केयर (Skin Care) में बड़ी भूमिका निभाती हैं. हमें पता होना चाहिए कि ग्लोइंग स्किन पाने के लिए क्या करें और क्या नहीं. अगर सिर्फ मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन (Morning Skin Care Routine) बदलने से हमें एक नेचुरल ग्लोइंग स्किन मिल जाती है तो भला इसमें क्या बुरा है, लेकिन ज्यादातर लोग आलस की वजह से एक अच्छा स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) फॉलो नहीं करते हैं और बाकी लोगों से पीछे रह जाते हैं. चमकदार स्किन (Glowing Skin) पाना हर किसी की ख्वाइस होती है. खराब स्किन जिसमें त्वचा पर झाइयां, दाग धब्बे और डलनेस हमारे अंदर की गंदगी की वजह से हो सकती है. ऐसे में हमें सबसे पहले अंदर की खूबसूरती को बनाए रखने की जरूरत है. यहां ऐसी 5 ड्रिंक्स (Drinks) हैं जिन्हें सुबह उठने के बाद सबसे पहले सेवन करने से आपको बेहतरीन रिजल्ट मिलने की उम्मीद है. बशर्ते आप इसे रेगुलर बेसिस पर करें.

स्किन के लिए सुबह इन ड्रिंक्स को पीना बेहद फायदेमंद | Morning Drinks For Natural Glowing Skin

पानी के साथ अपना दिन शुरू करने के अलावा आप अपनी चमकदार स्किन के कुछ अन्य ड्रिंक्स को भी अपने मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं. यहां जानिए.

1. नींबू पानी में शहद मिलाकर पिएं

गुनगुने पानी में नींबू और शहद मिलाकर सेवन करने से ये स्किन के लिए कमाल का काम कर सकता है. नींबू का रस त्वचा रोग पैदा करने वाले फंगल के खिलाफ लड़ने में मदद करता है. इसके अलावा, इसमें विटामिन सी होता है जो त्वचा जवां बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी है. ये हेल्दी स्किन सेल्स को बढ़ावा देता है.

40 की उम्र में मिलेगा 20 वाला लुक और फिटनेस, डाइट में शामिल करें ये 4 एंटी एजिंग चीजें और दिखें जवां

2. फलों का रस पिएं

आपको सुबह सबसे पहले ताजा फलों को निचोड़ना है और उसके रस का सेवन करना है वह भी रेसों के साथ यानि आपको जूस को छानने के लिए छननी का इस्तेमाल नहीं करना है. आप सेब के जूस का सेवन कर सकते हैं. सेब में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो स्किन पर समय से पहले उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकने में मदद करते हैं, आप अनार के जूस का सेवन कर सकते हैं. इसमें एंटी-एजिंग गुण होते हैं जो स्किन सेल्स को रिजनरेट करने में मदते हैं. इसके साथ ही आप संतरे का जूस पी सकते हैं.

dpbuga6o

3. ग्रीन टी का सेवन करें

ग्रीन टी का सेवन करने से आपको मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद मिलती है. इसके साथ ही ग्रीन टी में कैटेचिन नामक एक फ्लेवोनोइड होता है, जो एक एंटीऑक्सिडेंट है जो त्वचा की उम्र बढ़ने में देरी करता है और एंटी एजिंग प्रभाव देता है.

4. सब्जियों का जूस पिएं

सब्जियों का जूस विटामिन और कई अन्य पोषक तत्वों से भरा होता है और स्किन के लिए कमाल कर सकता है. अपने दिन की शुरुआत एक गिलास ताजा सब्जियों के रस के साथ करने से स्किन को नेचुरल ग्लो पाने में मिल सकती है.

 रात को सोने से पहले कच्चे दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज, सुबह खुद को आइने में देख हो जाएंगे खुश, ये रहा तरीका

5. खीरा और पालक का जूस

खीरा और पालक का जूस स्किन को नेचुरल तरीके से चमकदार बनाए रखने में मदद कर सकता है. ये न सिर्फ स्किन को हाइड्रेट रखता है बल्कि बॉडी को भी डिटॉक्स कर सकता है और ग्लोइंग स्किन के लिए शरीर के गंदगी को बाहर निकालना कितना जरूरी है ये आप भी जानते हैं.

Video: सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.