How to get Korean glass skin: 5 बेस्ट कोरियन ब्यूटी सीक्रेट और कोरियन स्किन केयर रूटीन, जो आपको भी दे सकते हैं शीशे जैसी चमकती त्वचा

How to get Korean glass skin: कोरियन ब्यूटी हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है. ऐसे में ज्यादातर महिलाएं कोरियन गर्ल्स की सुंदरता का सीक्रेट जानना चाहती हैं. तो आइए आज हम आपको कोरियन गर्ल्स की ब्यूटी का राज बताते हैं.  

How to get Korean glass skin: 5 बेस्ट कोरियन ब्यूटी सीक्रेट और कोरियन स्किन केयर रूटीन, जो आपको भी दे सकते हैं शीशे जैसी चमकती त्वचा

कोरियन गर्ल्स की सुंदरता का ये है ब्यूटी सीक्रेट, आप भी करें फॉलो, फेस पर आएगा गजब का निखार  

How to get Korean glass skin? कोरियन गर्ल्स की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है. ज्यादातर महिलाएं चाहती हैं कि ऐसा ही निखार उनके फेस पर भी नजर आए. ऐसे में हर महिला कोरियन गर्ल्स की ब्यूटी (Korean Girls) का सीक्रेट जानना चाहती है. तो आज हम आपको कोरियन गर्ल्स की सुंदरता का राज बताने जा रहे हैं. जिसको जानने के बाद आप की खूबसूरती (Secret of korean girls beauty) में भी चार चांद लग जाएंगे. आप खुद इस निखार को देख कर दंग रह जाएंगी. तो आइये जानते हैं कोरियन गर्ल्स की सुंदरता का सीक्रेट क्या है. 

कोरियन गर्ल्स की खूबसूरती का सीक्रेट (How to get Korean glass skin)

1. डबल क्लींजिंग

कोरियन गर्ल्स की खूबसूरती का एक राज है डबल क्लींजिंग करना, जिसमें स्किन को दो बार क्लीन किया जाता है. पहली बार टॉक्सिन्स से निजात पाने के लिए फेस पर ऑयल बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल किया जाता है. दूसरी बार सनस्क्रीन और मेकअप जैसी चीजों को रिमूव करने के लिए वॉटर बेस्ड क्लींजर का यूज किया जाता है.

2. हाइड्रेशन

स्किन को हाइड्रेट रखना भी कोरियन ब्यूटी का बेहद अहम हिस्सा है. हाइड्रेटेड रहने के लिए पानी पीने के साथ ही लाइट एसेंस का इस्तेमाल भी काफी किया जाता है, जिसमें हयालूरोनिक एसिड मौजूद होता है. इससे स्किन में लम्बे समय के लिए गहराई तक नमी बनी रहती है.

3. डाइट

स्किन की हेल्थ को बेहतर बनाये रखने के लिए डाइट पर भी ध्यान देना जरूरी है. इसके लिए कोरियन गर्ल्स अपनी डाइट में ग्रीन टी, विटामिन सी और एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर चीजों को शामिल करती हैं. ये चीजें उनकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में मददगार साबित होती हैं. यह भी देखें : वजन कम करेंगे ये जूस, वजन कैसे घटाएं | How to Lose Weight? Weight Loss Kaise Kare| Fat Cutter Drinks

4. सनस्क्रीन

कोरियन ब्यूटी का एक सीक्रेट सनस्क्रीन भी है जो कोरियन गर्ल्स की रुटीन का खास हिस्सा है, जिसका इस्तेमाल रोजाना ही किया जाता है. सनस्क्रीन जहां स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से प्रोटेक्ट करने का काम करती है. तो वहीं त्वचा को हेल्दी रखने में भी अच्छा रोल निभाती है.  

5. शीट मास्क

कोरियन ब्यूटी रुटीन में शीट मास्क का इस्तेमाल करना भी शामिल है. स्किन को डीप क्लीन करने के लिए कोरियन गर्ल्स फेस पर शीट मास्क का इस्तेमाल करना नहीं भूलती हैं. जो उनकी खूबसूरती को निखारने में अच्छी भूमिका निभाता है.

टैनिंग से बचने के लिए घर पर बनाएं सनस्‍क्रीन | How to make sunscreen at Home in Hindi| DIY SunScreen



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)