पतले लोग अपनाएं ये देसी तरीका तेजी से वजन बढ़ाने में मिलेगी मदद, लोग जानना चाहेंगे आपका Weight Gain फॉर्मुला

Weight Gain: वजन बढ़ाने के लिए हमें अपने खानपान में कुछ बदलाव करने की जरूरत होती है. बहुत से देसी उपाय हैं जो तेजी से वजन बढ़ाने में मदद करते हैं. यहां दो ऐसी चीजें हैं जो आपको जल्दी वेग गेन करने में मदद करेंगी.

पतले लोग अपनाएं ये देसी तरीका तेजी से वजन बढ़ाने में मिलेगी मदद, लोग जानना चाहेंगे आपका Weight Gain फॉर्मुला

Weight Gain: वजन बढ़ाने के लिए चना और खजूर को एक साथ खाएं.

खास बातें

  • वजन बढ़ाने के लिए चना और खजूर किसी रामबाण उपाय से कम नहीं.
  • ये वजन बढ़ाने का देसी नुस्खा है.
  • यहां जानिए तेजी से वेट गेन के लिए कैसे करें इन दोनों का सेवन.

Weight Gain Home Remedies: बहुत से लोग अपने वजन को बढ़ाने के लिए कोशिश करते हैं, लेकिन जिस तरह से वजन घटाना मुश्किल काम उसी तरह से तेजी से वजन बढ़ाना भी काफी मेहनत का काम है. पतला शरीर हर किसी के लिए मुसीबत होता है न सिर्फ लोगों के ताने सुनने को मिलते हैं बल्कि खुद का आत्मविश्वास भी डगमगाने लगता है. एक हेल्दी और सुडौल बॉडी भला कौन नहीं पाना चाहता है. वजन बढ़ाने के उपाय (Ways To Gain Weight) कई हैं लेकिन बहुत से लोगों को उनका सही तरीके से इस्तेमाल करना नहीं आता है. अगर आप खुद या आपके जानने में कोई वजन बढ़ाने के तरीके तलाश कर रहा है तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे ही कुछ आसान और कारगर वेट गेन उपाय.

शरीर की कमजोरी दूर कर Weight Gain के लिए ये हैं 6 रामबाण उपाय, पक्का महीनेभर में तेजी से बढ़ जाएगा वजन

वजन बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए? | What To Do To Gain Weight?

आप भी जानते हैं कि वजन बढ़ाने के लिए हमें सबसे पहले अपनी डाइट पर ध्यान देने की जरूरत है. जो भी हम खाते पीते हैं उसका सीधा असर हमारी सेहत पर होता है. वजन बढ़ाने के लिए फूड्स की लिस्ट काफी लंबी है लेकिन आपको उन चीजों को अपनी डाइट में शामिल करने की जरूरत है जो आसानी से मिल जाएं और आपके बजट में भी हों. ऐसी ही दो चीजें हैं चना और खजूर.

वजन बढ़ाने के लिए चना और खजूर | Chana And Dates For Weight Gain

पोषक तत्वों से भरपूर ये दोनों चीजें हमारे वजन को तेजी से बढ़ाने के लिए कारगर साबित हो सकती हैं. जब इन दोनों का सेवन साथ में किया जाता है तो ये कुछ ही समय में आपको एक हेल्दी बॉडी और शरीर देने में मदद कर सकती हैं. आप सोच रहे होंगे कि चने वजन बढ़ा सकते हैं या नहीं? तो आपको बता दें चने में काफी मात्रा में प्रोटीन होता है जो वेट गेन करने में मददगार है. इसके साथ ही खजूर में फाइबर कंटेंट होता है ये विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सिडेंट के कारण स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है और आसानी से वजन बढ़ाने में मदद कर सकता है.

र्मियों में पतले लोग 5 फलों को खाकर तेजी से बढ़ा सकते हैं वजन, शारीरिक कमजोरी होगी दूर

Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक! Doctor से जानें रॉन्ग कॉम्बिनेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सला.ह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.