रेशम जैसे सिल्की और मुलायम दिखने लगेंगे बाल, बस लगा लीजिए ये चीजें, जल्दी लंबे और घने भी होंगे

Hair Mask For Shiny Hair: बालों को चमकादार और रेशमी बनाने के लिए हेयर मास्क बहुत फायदेमंद हो सकता है. बालों में ऐसा क्या लगाया जाए कि बाल शायनी और सॉफ्ट नजर आएं. यहां कुछ हेयर मास्क हैं जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं.

रेशम जैसे सिल्की और मुलायम दिखने लगेंगे बाल, बस लगा लीजिए ये चीजें, जल्दी लंबे और घने भी होंगे

Hair Mask For Silky Hair: हम आपके लिए कुछ कारगर घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं.

Hair Care Tips: हमारे बालों को चिकना और चमकदार दिखने के लिए कुछ केयर की जरूरत होती है. कई लोग बालों के बेहद ड्राई और खुरदरे होने से परेशान होते हैं. इसका एक कारण हमारी जीवनशैली और प्रदूषण भी हो सकता है. इसलिए बालों की देखभाल करना और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि बालों में ऐसा क्या लगाया जाए कि बाल हमेशा शायनी और सॉफ्ट नजर आएं, तो हम आपके लिए कुछ कारगर घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं जो आपके बालों की प्राकृतिक चमक वापस लाने में मदद करेंगे. आपको बस इन हेयर केयर टिप्स को अपनाने की जरूरत है और हमेशा याद रखना चाहिए कि एक हेल्दी हेयर केयर रूटीन बनाया जाए. तो चलिए जान लेते हैं कौन से वे घरेलू नुस्खे.

हाथों में आ जाता है बालों का गुच्छा तो आज ही से लगाएं इस बीज से बना हेयर मास्क, 7 दिनों में दिखेगा असर

बालों को सिल्की और चमकदार बनाने के नुस्खे | Tips to make hair silky and shiny

1. कॉफी से बालों की मालिश करें और धोएं

कॉफी में आपके बालों को मॉइश्चराइज करने उन्हें मुलायम बनाने और प्राकृतिक चमक प्रदान करने की क्षमता होती है. इसके अलावा ये बालों की ग्रोथ को भी उत्तेजित करता है और बालों के झड़ने को रोकता है. अपने बालों को ठंडे पानी से गीला करें और फिर ठंडी, बनी कॉफी से मालिश करें. इसे लगभग 15 मिनट तक लगा रहने दें और फिर गुनगुने पानी से अपने बालों को धो लें. आप ब्रू की हुई कॉफी को अपने सामान्य कंडीशनर के साथ भी मिला सकते हैं और इसे बालों पर लगा सकते हैं.

2. एप्पल साइडर विनेगर और बीयर

सेब साइडर सिरका और बीयर दोनों में कंडीशनिंग गुण होते हैं जो आपके बालों को जरूरी पोषण देते हैं और बालों को चिकना बनाए रखने में मदद कर सकते हैं. सेब का सिरका विटामिन और खनिजों से भरपूर होता है, जो डैंड्रफ में भी मदद करता है. बीयर में बहुत सारे पोषक तत्व और हाइड्रेटिंग गुण होते हैं जो बालों के झड़ने को कंट्रोल कर सकते हैं. अपने बालों और सिर की त्वचा को शैम्पू करने से शुरुआत करें. ठंडे पानी में सेब साइडर सिरका या बीयर का मिश्रण लगाएं और धोने से पहले इसे 15-20 मिनट तक लगा रहने दें.

तेजी से बढ़ते ब्लड शुगर लेवल को रुका देगा चिया सीड्स, इस तरह कर लीजिए सेवन, डायबिटीज का है रामबाण उपाय

3. एलोवेरा जेल और दही का मास्क लगाएं

एलोवेरा जेल हमेशा अपनी मॉइस्चराइजिंग गुणों के लिए जाना जाता है. ये स्कैल्प को गहराई से पोषण और आराम देता है, जिससे बाल चिकने और चमकदार बनते हैं. ये बालों के झड़ने का इलाज भी करता है और रूसी को भी कम करता है. दही प्रोटीन से भरपूर होता है जो पोषण प्रदान करता है और स्कैल्प को साफ करने में मदद करता है. अपने बालों को गुनगुने पानी से धोना शुरू करें. 4 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल, 3 बड़े चम्मच दही और 2 बड़े चम्मच नारियल का तेल लें. मास्क लगाएं और ठंडे पानी से धोने से पहले इसे 30 मिनट तक लगा रहने दें.

4. दही या शहद के साथ अंडे का मास्क लगाएं

चमकदार और सॉफ्ट बालों के लिए इस मास्क को एक कारगर मास्क माना जाता है. अंडा डैमेज हेयर को रिपेयर करने में मदद करता है और दही और शहद अपने मॉइश्चराइजिंग और नरिशिंग गुणों के लिए जाना जाता है.

Eye Flu or Conjunctivitis: आंख आना : कैसे बचें, कौन सी दवा से होगा ठीक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.