विज्ञापन
This Article is From Sep 04, 2023

आखिर क्यों इंटरनेट पर तूफान मचा रहा Vadodara Street Vendor का एवोकाडो टोस्ट, यहां देखें वीडियो

Avocado Toast: एवोकाडो में हेल्दी फैट होता है जो हमारे हार्ट के लिए अच्छा है और ब्लड शुगर कंट्रोल करने में मदद करते हुए हमारे पेट को खुश रखने के लिए बहुत सारे फाइबर होते हैं.

आखिर क्यों इंटरनेट पर तूफान मचा रहा Vadodara Street Vendor का एवोकाडो टोस्ट, यहां देखें वीडियो
Avocado Toast: वायरल हो रहा वडोदरा स्ट्रीट वेंडर के एवोकाडो टोस्ट का वीडियो.

Vadodara Street Vendor: पिछले कुछ सालों में, एवोकाडो ब्रेकफास्ट के लिए एक पॉपुलर ऑप्शन बन गया है. बढ़िया फ्लेवर के अलावा, वे कई स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करते हैं. एवोकाडो में हेल्दी फैट होता है जो हमारे हार्ट के लिए अच्छा है और ब्लड शुगर कंट्रोल करने में मदद करते हुए हमारे पेट को खुश रखने के लिए बहुत सारे फाइबर होते हैं. यहां तक ​​कि फैंसी रेस्टोरेंट में भी अब उनके मेनू में एवोकाडो डिश हैं. लेकिन क्या आपने कभी किसी लोकल स्ट्रीट वेंडर को एवोकाडो टोस्ट बेचते देखा है? यदि नहीं, तो आप इसे इंस्टाग्राम पर देख सकते हैं. वडोदरा के एक फूड ब्लॉगर ने इस फैंसी ब्रेकफास्ट को बेचने वाले एक यूनिक फूड कार्ट का वीडियो साझा किया और अब यह पूरे इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर रहा है.

इस वीडियो में, हम देख सकते हैं कि कैसे इस सुपर क्लीन और हाइजीन स्ट्रीट-स्टाइल स्टॉल पर एवोकाडो टोस्ट बनाया जाता है. शेफ एप्रन, ग्लव्स और हेयर नेट पहनकर उचित सावधानी बरतता है. यह प्रोसेस एक एवोकाडो को आधा काटकर एक बाउल में निकालने से शुरू होती है. फिर, वह काला नमक, फ्रेश निचोड़ा हुआ नींबू, कटे हुए टमाटर, प्याज और हरी मिर्च मिलाता है. मैशर का उपयोग करके, वह सभी चीजों को एक साथ मिला देता है. उसके बाद, वह ब्रेड के स्लाइस को तवे पर तब तक भूनता है जब तक कि वे अच्छे से ब्राउन न हो जाएं. एक बार टोस्ट हो जाने पर, वह ऊपर से तैयार एवोकाडो मिश्रण फैलाता है. इसे ख़त्म करने के लिए, वह सर्व से पहले कटा हुआ एवोकाडो, चिली प्लेक्स ओरिगैनो मिलाता है. नीचे दिए गए वीडियो पर एक नज़र डालें: 

Jugaad For Digital Payment: सड़क किनारे सब्जी बेच रही महिला ने डिजिटल पेमेंट के लिए लगाया गजब का जुगाड़, देखते ही लोग हुए इम्प्रेस

पोस्ट के कैप्शन से पता, समय और वेंडर का फ़ोन नंबर पता चला. इसमें यह भी मेंशन किया गया है कि वे केवल एवोकाडो टोस्ट ही नहीं, बल्कि पेस्टो टोस्ट और ब्रुशेटा जैसे अन्य फैंसी डिशेज भी सर्व करते हैं. ब्रेड ऑप्शन पर चर्चा करते समय, कैप्शन में कहा गया, "उनके पास सॉर्डो ब्रेड/फ्रेंच लोफ/ब्राउन ब्रेड के ऑप्शन हैं." 

एक ऐसी फ्रैक्ट्री जिसमें इंसान नहीं बल्कि मशीन बनाती है समोसे, एक दिन में बनते हैं 25,000

वीडियो को अब तक 163 हजार बार देखा जा चुका है और कमेंट सेक्शन में कई पॉजिटिव रिएक्शन मिले हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, "यह बहुत अच्छा लग रहा है." जिस किसी को यह डिश पसंद आया, उसने कहा, “ट्राई एंड टेस्ट. यह टेस्टी और हेल्दी है, अवश्य ट्राई करें.” एक एक्साइटेड यूजर ने लिखा, "मुझे ट्राई करना होगा."

क्या आप किसी अन्य स्ट्रीट स्टॉल के बारे में जानते हैं जो एवोकाडो टोस्ट बेचता है? नीचे कमेंट में हमें बताओ!

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हर रोज जंक फूड खाने से शरीर में हो सकती है इन पोषक तत्वों की कमी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट
आखिर क्यों इंटरनेट पर तूफान मचा रहा Vadodara Street Vendor का एवोकाडो टोस्ट, यहां देखें वीडियो
WHO ने इस 7 फूड आइटम्स को ना खाने या कम खाने को कहा, जानें इस लिस्ट में क्या है शामिल , कई आप रोज खाते हैं
Next Article
WHO ने इस 7 फूड आइटम्स को ना खाने या कम खाने को कहा, जानें इस लिस्ट में क्या है शामिल , कई आप रोज खाते हैं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com