ताहिर कश्यर इस एनर्जी बूस्टर ड्रिंक के साथ करती हैं अपने दिन की शुरूआत, जानिए क्या है उनका फिटनेस सीक्रेट

इंस्टाग्राम वीडियो में ताहिरा कश्यप ने अपनी इम्युनिटी बढ़ाने वाली चाय की रेसिपी शेयर की है जिसे वो हर सुबह पीती हैं.

ताहिर कश्यर इस एनर्जी बूस्टर ड्रिंक के साथ करती हैं अपने दिन की शुरूआत, जानिए क्या है उनका फिटनेस सीक्रेट

ताहिरा कश्यप ने अपना हेल्दी मॉर्निंग रूटीन शेयर किया.

ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति को दिन की शुरुआत सही तरीके से करनी चाहिए, और हम सभी इस बात से सहमत हैं. कम से कम, आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप तो यही कहती हैं. फिल्म निर्देशक ने उनके हेल्दी मॉर्निंग रूटीन की एक  झलक शेयर की है और एक वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो की शुरुआत ताहिरा के इस खुलासे से होती है कि कैसे वह एक रात पहले सूखे मेवे भिगोती है. क्लिप में ताहिरा एक कप में कुछ काली किशमिश, अखरोट, आलूबुखारा और कुछ बादाम मिलाती हैं. इसके बाद, वह अपनी इम्युनिटी चाय की तैयारी शुरू करती है. वह अपने बगीचे से कुछ तुलसी के पत्ते और लेमनग्रास तोड़ती है. ताहिरा उबलते पानी में कटी हुई अदरक, हल्दी, लेमनग्रास और तुलसी डालती हैं. वो इसमें आधा नींबू निचोड़ती हैं और एक चम्मच शहद मिलाती हैं. वह एक बर्तन में चाय छानती है और अपनी बालकनी में अपनी चाय को एंजॉय करती हैं. क्लिप शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “मैं इसे अपनी इम्युनिटी चाय कहती हूं! मेरा पूरा दिन गुजार जाता है. आप भी ये नुस्खा आजमाएँ और मुझे बताएं कि आप कैसा फील करते हैं...कोई फिल्टर नहीं, बस मैं और मेरी नींद भरी आँखों वाली सुबह की रस्में.''

ये भी पढ़ें: नाश्ते में खाना है कुछ टेस्टी और हेल्दी तो इस बार बनाएं बाजरे की इडली, यहां देखें रेसिपी

यहां देखें वीडियो

अगर आप भी ताहिरा कश्यप की तरह हेल्दी इम्यूनिटी बूस्टर टी को अपने मॉर्निंग रूटीन में शामिल करना चाहते हैं तो हमारे पास आपके लिए हैं कुछ स्पेशल रेसिपी. 

इम्यूनिटी बूस्टर चाय:

केसर की चाय 

केसर वास्तव में क्रोकस सैटिवस पौधे के फूलों से बनता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा ज्यादा होती है और यह सूजन को कम करने में मदद कर सकता है, जो स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है. आप अपने दिन की शुरूआत केसर की चाय के साथ कर सकते हैं.

शहद, अदरक और नींबू की चाय

यह आपकी सभी पाचन समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकती है. शहद इम्यूनिटी बूस्ट करने वाला स्वीटनर है, नींबू अपने खट्टे स्वाद के साथ एक अलग फ्लेवर लाता है जो आपकी स्किन को शाइनी बनाने में मदद करता है. यह चाय चायपत्ती के साथ या उसके बिना भी बनाई जा सकती है. 

मुलेठी की चाय

हमारी किचन में ऐसे बहुत से साबुत मसाले होते हैं जिनके इस्तेमाल कर हम अपने लिए एक कप चाय बना सकते है और उसके सेवन से हमें बहुत राहत मिलती है बल्कि हमारी इम्युनिटी को बढ़ाने में भी मददगार साबित हो सकती है. मुलेठी भी उन्हीं में से एक है. चाय की रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें. 



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com