Street Food: अगर आपको भी इंडियन स्ट्रीट फूड है पसंद, तो घर पर ट्राई करें मसाला कचौरी रेसिपी

Street Food: इंडियन का स्ट्रीट फूड दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय फूड में से एक है. और उन्हीं फूड में से एक है कचौरी, माना जाता है कि कचौरी राजस्थान के मारवाड़ियों द्वारा बनाई गई थी. इसे आमतौर पर मूंग दाल और उड़द दाल के मसालेदार मिश्रण से भरा जाता है.

Street Food: अगर आपको भी इंडियन स्ट्रीट फूड है पसंद, तो घर पर ट्राई करें मसाला कचौरी रेसिपी

Street Food: माना जाता है कि कचौरी राजस्थान के मारवाड़ियों द्वारा बनाई गई थी.

खास बातें

  • माना जाता है कि कचौरी राजस्थान के मारवाड़ियों द्वारा बनाई गई थी.
  • मसाला कचौरी बहुत टेस्टी रेसिपी है.
  • मसाला कचौरी रेसिपी को घर पर आसानी से बनाया जाता है.

Street Food: इंडिया का स्ट्रीट फूड दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय चीजों में से एक है. चाहे वह चटनी बनाने वाली चाट हो या कुरकुरे पकोड़े या लजीज कचौरी, इंडियन स्ट्रीट फूड वास्तव में एक तरह का फूड है. गर्म तेल में कटे हुए आलू तलने की आवाज हमारे लिए एक प्लेट को भरने के लिए काफी है. कचौरी एक और उत्तर भारतीय स्नैक है, जो तली हुई, पफ पेस्ट्री से मिलता-जुलता है, जिसमें अंतहीन स्टफिंग हो सकती है. गोल्डन, परतदार और मसालेदार स्वाद के साथ भरी हुई, कचौरी का मुख्य रूप से एक अलग प्रशंसक आधार है. क्योंकि इसमें नाश्ते से लेकर शाम के नाश्ते तक, किसी भी समय खाया जा सकता है. इसके साथ पेयर करने के लिए आपको बस एक लिप-स्मूदी चटनी की ज़रूरत है!

 

माना जाता है कि कचौरी राजस्थान के मारवाड़ियों द्वारा बनाई गई थी. इसे आमतौर पर मूंग दाल और उड़द दाल के मसालेदार मिश्रण से भरा जाता है. आजकल, कचौरी सभी प्रकार के स्वादों और विशिष्टताओं में आती है. दही कचौरी से लेकर मटर की कचौरी या माउथ-वॉटरिंग प्याज़ कचौरी तक, इसका कोई अंत नहीं है. आप चिकन या मटन कीमा स्टफिंग के साथ मांसाहारी कचौड़ी भी बना सकते हैं! संभावनाएं कई हैं. जिसकी क्रेविंग का कोई अंत नहीं है, यहां हमारे पास एक मसाला कचौरी रेसिपी है, जिसे आप अपमने दिन की शुरूआत करने और किसी ख़ुशख़बरी पर जब आपका शाम को कुछ क्रिस्पी और मसालेदार खाने का मन करे तब बना सकते हैं. मसाला कचौरी को त्योहारों के मौके पर पार्टी स्नैक के रूप में भी बनाया जा सकता है.

सर्दियों में भूलकर भी न करें इन 5 चीजों का सेवन, स्वास्थ्य के लिए हो सकती हैं नुकसानदाय

uhs9pe8o

मसाला कचौरी बहुत टेस्टी रेसिपी है.

मसाला कचौरी की रेसिपी में, हरी मिर्च का पेस्ट, पुदीना, अदरक-लहसुन, धनिया पत्ता, गरम मसाला, हल्दी, नमक, बेसन और नींबू की मसालेदार अच्छाई के साथ स्टफिंग बनाया जा सकता है. इसे मैदे या आटे के साथ बनाकर क्रिस्पी और गोल्डेन होने तक डीप फ्राई किया जाता है. 

पुदीना-हरी मिर्च की चटनी या अपने किसी भी पसंदीदा चीज के साथ प्याज़ और हरी मिर्च इंडियन स्ट्रीट फूड को पेयर कर सकते हैं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

लिवर को क्लीन और हेल्दी रखने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 6 शानदार फूड्स

National Pastry Day 2020: आज है नेशनल पेस्ट्री डे, सेलिब्रेट करें और बनाएं ये टेस्टी पेस्ट्री

Stomach Heaviness Remedies: खाने के बाद पेट का भारीपन करता है परेशान, तो अपनाएं ये 5 असरदार घरेलू उपाय

Omega-3 Fatty Acids: स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है ओमेगा-3 फैटी एसिड का सेवन? जानें 5 बेहतरीन लाभ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Winter Special: सर्दियों के मौसम में मीठा खाने का मन करें, तो झटपट ऐसे बनाएं क्रिस्पी, क्रंची जलेबी, यहां देखें रेसिपी वीडियो