लटकी हुई स्किन को टाइट करना है तो हर रोज कर लें ये काम, आपकी स्किन दिखेगी जवां

Skin Tightening Tips: कई बार कम उम्र में भी स्किन लटकती हुई नजर आने लगती है. तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे स्किन टाइटनिंग टिप्स जो आपके काम आ सकते हैं.

लटकी हुई स्किन को टाइट करना है तो हर रोज कर लें ये काम, आपकी स्किन दिखेगी जवां

Skin Care: स्किन को टाइट करने के घरेलु उपाय.

Skin Tightening Tips: बढ़ती उम्र के साथ स्किन की टाइटनेस कम होने लगती है. जिस वजह से स्किन ढ़ीली और लटकी हुई नजर आती है. इसके अलावा वजन का कम होना, स्मोकिंग, पानी का कम सेवन और गलत स्किन प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी स्किन पर एजिंग के लक्षण नजर आने लगते हैं. चेहरे की स्किन ढ़ीली होना आपके लुक को बिगाड़ सकता है. जिस वजह से आप उम्र के पहले ही बूढ़े नजर आने लग सकते हैं. ऐसे में स्किन का ढीलापन कैसे दूर करें ये ख्याल सबके मन में आता है. क्या आपने सोचा है कि आप अपनी स्किन को टाइट कैसे करें. तो आइए आज आपको बताते हैं कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जो आपके चेहरे की ढीली स्किन को टाइट कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि स्किन को टाइट करने के लिए इस्तेमाल की गई चीजें आपको किचन में ही आसानी से मिल जाती हैं.

स्किन को टाइट करने के घरेलु तरीका (Skin Tightning Home Remedies)

नेचुरली बालों को काला, लंबा और घना करने के लिए बालों में लगा लें ये बीज, कुछ ही दिनों में कमर तक लंबे हो जाएंगे बाल

अंडा 

स्किन में कसाव लाने में अंडा बेहद लाभदायी हो सकता है. अंडे के सफेद भाग को स्किन पर लगाने से झुर्रियों और फाइन लाइन्स की समस्या को दूर किया जा सकता है. इस पैक को बनाने के लिए आपको अंडे के सफेद भाद को एक कटोरी में निकाल लें अब इसमें शहद डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को पानी से धोकर साफ कर लें. हफ्ते में 2 बार इस पैक को लगाने से आपको कुछ ही दिनों में असर आने लगेगा.

बादाम का तेल 

चेहरे की स्किन को टाइट करने के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व स्किन के ढीलेपन को दूर करने में मदद करता है. इसके लिए आप रोज रात को सोने से पहले बादाम के तेल से चेहरे पर मालिश करें. हर रोज ऐसा करने से दाग-धब्बों से भी छुटकारा मिल सकता है और स्किन भी टाइट होने में मदद कर सकती है.

केला 

स्किन के ढीलेपन को दूर करने के लिए केले का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. इसमें पाए जाने वाले एंटी-एजिंग गुण पाए जाते हैं. जो स्किन पर बढ़ते उम्र के लक्षणों को रोकने में मदद करता है. साथ ही यह झुर्रियों और डार्क स्पॉट्स की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है. इस पैक को बनाने के लिए पके केले को मैश कर लें और इसमें शहद को मिलाएं  और इसे फेस पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. सूख जाने पर चेहरे को पानी से धोलें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)