Christmas 2023 Snacks: क्रिसमस पर घर आए गेस्ट को कुछ स्वादिष्ट खिलाना चाहते हैं, तो आप ये क्विक स्नैक्स रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं.

Christmas Party Snacks: क्रिसमस पर घर आए गेस्ट को कुछ स्वादिष्ट खिलाना चाहते हैं, तो आप ये क्विक स्नैक्स रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं.

Christmas 2023 Snacks: क्रिसमस पर घर आए गेस्ट को कुछ स्वादिष्ट खिलाना चाहते हैं, तो आप ये क्विक स्नैक्स रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं.

Christmas 2023 Snacks: क्रिसमस पर बनाएं ये स्वादिष्ट स्नैक्स.

Merry Christmas 2023: क्रिसमस पर घर में होस्ट कर रहे हैं पार्टी तो कई चीजों को आपको पहले से ही तैयार करना पडेगा. डेकोर से लेकर फूड तक. हर चीज की लिस्ट पहले से तैयार की जाए तो बेहतर है. अगर आप भी पार्टी में स्नैक्स क्या बनाया जाए इस बात को लेकर परेशान हैं तो हमने आपको कवर किया है. हम आपके लिए ऐसे आसान स्नैक्स रेसिपीज की लिस्ट लेकर आए हैं. जिन्हें आप क्रिसमस पार्टी पर आसानी से तैयार कर सकते हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के रेसिपी पर चलते हैं.

क्रिसमस पार्टी स्नैक्स की लिस्ट- (Christmas Party Snacks List)

1. वेज स्प्रिंग रोल-

पार्टी में रोल न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. प्याज, बीन्स, शिमला मिर्च, जैसी सब्जियों और मसालों के साथ कॉर्नफ्लेक्स क्रम्ब्स में कोड कर फ्राई किया जाता है. 

ये भी पढ़ें- मोटापा कम करने के लिए सुबह खाली पेट पी लें नींबू पानी, मक्खन की तरह बह जाएगा शरीर में जमा एक्स्ट्रा फैट

Latest and Breaking News on NDTV

2. रेशमी टिक्का-

चिकन के टुकड़ों को दही मसाले और नींबू के रस में मैरीनेट कर, क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक बेक किया जाता है.

3. बेक्ड पनीर समोसा-

समोसे के बिना तो इंडियन के लिए स्नैक्स का मतलब ही नहीं. अगर आप स्नैक्स में कुछ हेल्दी और टेस्टी खाना चाहते हैं तो इन समोसा रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. पनीर अदरक लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च और नमक मिलाकर फीलिंग तैयार ​की जाती है. फिर इसे समोसे के बेस में भर कर बेक किया जाता है.

4. ओट्स केक- 

 केक के बिना क्रिसमस पार्टी अधूरी है. लेकिन आप ये सोच कर परेशान हैं कि केक आपके वजन और डाइट पर असर न डाल दें तो आप इस केक रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं यह ग्लूटेन-मुक्त केक ओट्स , किशमिश और दही के साथ बनाया जाता है.

5. दही कबाब-

कबाब किसी भी पार्टी की शान है. अगर आप क्रिसमस पर कुछ हटकर और अलग से बनाना चाहते हैं तो दही कबाब रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. इस डिश को दही, पनीर, प्याज, अदरक और काली मिर्च के साथ बनाया जाता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)