Smoothie For Breakfast: गर्मियों में खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए नाश्ते में शामिल करें ये स्वादिष्ट स्मूदी!

Healthy Smoothie For Breakfast: गर्मी के मौसम की शुरूआत हो चुकी है. इस मौसम में खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए आप कुछ हेल्दी स्मूदी को नाश्ते में शामिल कर सकते हैं. ये न केवल आपको हेल्दी रखने बल्कि आपके वजन को भी घटाने में मदद कर सकती हैं.

Smoothie For Breakfast: गर्मियों में खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए नाश्ते में शामिल करें ये स्वादिष्ट स्मूदी!

Smoothie For Breakfast: नाश्ता ही वो आहार है जो हमें दिनभर तरोताजा और एनर्जी से भरपूर रखने में मदद करता है.

खास बातें

  • आम से कई बेहतरीन ड्रिंक्स भी बनाएं जा सकते हैं.
  • केले को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है.
  • वाटरमेलन एंड स्ट्रॉबेरी दोनों ही सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं

Healthy Smoothie For Breakfast: गर्मी के मौसम की शुरूआत हो चुकी है. इस मौसम में खुद को सेहतमंद रखने के लिए हर कोई तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं. गर्मियों के मौसम में हमारा मन ठंडी चीजों को खाने का करता है. लेकिन बहुत सी ठंडी चीजें सेहत के लिए नुकसानदायक मानी जाती हैं. गर्मियों के मौसम में हम अपना नाश्ता करना अक्सर छोड़ देते हैं जो सेहत के लिए हानिकारक है. आपको बता दें कि नाश्ता ही वो आहार है जो हमें दिनभर तरोताजा और एनर्जी से भरपूर रखने में मदद करता है. नाश्ता हमेशा हेल्दी होना चाहिए. गर्मियों के मौसम खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए आप कुछ हेल्दी स्मूदी को नाश्ते में शामिल कर सकते हैं. ये न केवल आपको हेल्दी रखने बल्कि आपके वजन को भी घटाने में मदद कर सकती हैं. स्मूदी में सभी हेल्दी फ्रूट्स और सब्जियां हैं जो सभी महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से भरे हुए हैं. तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ स्मूदी के बारे में बताते हैं जिन्हें आप गर्मियों के मौसम में अपने नाश्ते में शामिल कर सकते हैं.

सेहतमंद रहने के लिए इन तीन हेल्दी स्मूदी का करें सेवनः

1. मैंगो स्मूदीः

गर्मियों में आम खूब चाव से खाया जाता है. इससे कई बेहतरीन ड्रिंक्स भी बनाएं जा सकते हैं. आम का स्वाद न केवल लाजवाब होता है, बल्कि इसके कई स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं. आज हम मैंगो यानि आम से बनाई जाने वाली स्मूदी की रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं. जो गर्मी के लिए बहुत ही रिफ्रेशिंग कूलर है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

tbnbtj4o

गर्मियों में आम खूब चाव से खाया जाता है. इससे कई बेहतरीन ड्रिंक्स भी बनाएं जा सकते हैं. 

2. बनाना वॉलनट स्मूदीः

केले को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. केले में पाए जाने वाले पोषक तत्व शरीर को हेल्दी रखने में मदद करते हैं. गर्मियों के मौसम में केले का सेवन करना काफी लाभदायक माना जाता है. केला वॉलनट स्मूदी आपके शरीर में पूरा दिन एनर्जी बनाएं रखने में मदद करती है. यह एक बढ़िया ब्रेकफास्ट ट्रीट है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

banana smoothie

केले में पाए जाने वाले पोषक तत्व शरीर को हेल्दी रखने में मदद करते हैं. 

3. वाटरमेलन एंड स्ट्रॉबेरी स्मूदीः

जिन लोगों को स्ट्रॉबेरी पसंद है, उनके लिए यह ड्रिंक सबसे ख़ास होने वाली है. वाटरमेलन एंड स्ट्रॉबेरी दोनों ही सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं जो आपको गर्मियों के मौसम में गर्मी से बचाने में मदद कर सकते हैं. क्योंकि वाटरमेलन एंड स्ट्रॉबेरी स्मूदी से ज्यादा और कुछ भी रिफ्रेशिंग नहीं हो सकता. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

watermelon smoothie

वाटरमेलन एंड स्ट्रॉबेरी दोनों ही सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.