विज्ञापन

IPL Auction 2018: राहुल-मनीष 11-11 करोड़ में बिके, बेन स्टोक्स अब तक सबसे महंगे, 10 बड़ी बातें

IPL Auction: वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल को पहले दौर में कोई खरीददार नहीं मिला. इस लुभावनी लीग के पिछले सात सत्र में मोटी रकम में बिकने वाले टी-20 विशेषज्ञ गेल के लिए किसी फ्रेंचाइजी ने कोई बोली नहीं लगाई जो हैरानी भरा है.

IPL Auction 2018: ?????-???? 11-11 ????? ??? ????, ??? ??????? ?? ?? ???? ?????, 10 ???? ?????
2018 आईपीएल नीलामी: केएल राहुल और मनीष पांडेय अब तक दिग्गजों पर पड़े भारी
मुंबई:

इस साल होने वाले आईपीएल के लिए केएल राहुल और मनीष पांडेय 11-11 करोड़ में बिके हैं. केएल राहुल को किंग्स इलेवन और मनीष पांडेय को सन राइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है. वहीं अभी तक सबसे महंगे बिके खिलाड़ियों में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैं जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ में खरीदा है.पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स द्वारा 14 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदे गए स्टोक्स अपने आलराउंड प्रदर्शन के बल पर टीम को फाइनल तक ले जाने में सफल रहे थे. लेकिन वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल को पहले दौर में कोई खरीददार नहीं मिला. इस लुभावनी लीग के पिछले सात सत्र में मोटी रकम में बिकने वाले टी-20 विशेषज्ञ गेल के लिए किसी फ्रेंचाइजी ने कोई बोली नहीं लगाई जो हैरानी भरा है.

अब तक की बड़ी बातें
  1. आईपीएल  के लिए नीलामी में   किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी स्टोक्स पर बोलियां लगाई लेकिन पुणे फ्रेंचाइजी में स्टोक्स के कप्तान स्टीव स्मिथ उन्हें हर हाल में टीम में चाहते थे और राजस्थान रायल्स ने उनकी इच्छा का सम्मान किया.
  2. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने नौ करोड़ 40 लाख जबकि रविचंद्रन अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने सात करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा.
  3. कीरोन पोलार्ड को उम्मीद के मुताबिक मुंबई इंडियन्स ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पांच करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा.
  4. सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन की लगातार बोलियों के बाद शिखर धवन को पांच करोड़ 20 लाख रुपये में राइट टू मैच से वापस खरीद लिया.
  5. चेन्नई सुपरकिंग्स ने राइट टू मैच के जरिये फाफ डुप्लेसिस को सिर्फ एक करोड़ 60 लाख रुपये में अपने साथ बरकरार रखा. 
  6. राजस्थान रायल्स ने भी राइट टू मैच के जरिये अजिंक्य रहाणे को चार करोड़ रुपये में अपने साथ फिर जोड़ लिया.
  7. गौतम गंभीर को 2 करोड़, 80 लाख रुपये में दिल्‍ली डेयर डेविल्‍स ने खरीदा तो युवराज सिंह को दो करोड़ रुपये में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने खरीदा है. 
  8. भारतीय बल्लेबाज करुण नायर की आधार मूल्य सिर्फ 50 लाख रुपये था लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके लिए पांच करोड़ 60 लाख रुपये की मोटी बोली लगाई. 
  9. सोलह मार्की खिलाड़ियों में से एक ग्लेन मैक्सवेल पर भी भारी भरकम बोली लगी और उन्हें नौ करोड़ 40 लाख रुपये में पांच साल बाद दिल्ली डेयरडेविल्स में वापसी की. किंग्स इलेवन ने मैक्सवेल के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया
  10. हरभजन सिंह को चेन्नई सुपरकिंग्स ने दो करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा चुनाव में क्या 'हाथ' के साथ चलेगा 'झाड़ू', आज गठबंधन को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, 10 बातें
IPL Auction 2018: राहुल-मनीष 11-11 करोड़ में बिके, बेन स्टोक्स अब तक सबसे महंगे, 10 बड़ी बातें
किसान आज फिर दिल्ली कूच को तैयार, बॉर्डरों पर सख्त इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का घेरा
Next Article
किसान आज फिर दिल्ली कूच को तैयार, बॉर्डरों पर सख्त इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का घेरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com