Grah Gochar October 2022: अक्टूबर में ये 7 ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, जानें क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव

Grah Gochar October 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अक्टूबर में कई ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. जानिए आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Grah Gochar October 2022: अक्टूबर में ये 7 ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, जानें क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव

Grah Gochar October 2022: अक्टूबर में ये 7 ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं.

खास बातें

  • अक्टूबर में ये 7 ग्रह बदलेंगे चाल.
  • इन राशियों के लिए शुभ.
  • इन राशि वालों को रहना होगा सतर्क.

Grah Gochar October 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल पर राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan October) करते हैं. ग्रहों का गोचर (Grah Gochar) यानी राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों पर खास असर डालता है. अक्टूबर महीने में 7 ग्रह अपनी-अपनी चाल बदलने वाले हैं. इन 7 ग्रहों का राशि परिवर्तन से 6 राशियों पर खास प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में कुछ राशियों के लिए अक्टूबर का महीना शुभ साबित होगा. वहीं कुछ के लिए चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं. आइए ज्योतिष (Astrology) के अनुसार जानते हैं कि अक्टूबर में कब, कौन-कौन से ग्रह गोचर करेंगे और राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा. 

अक्टूबर में कब कौन से ग्रह बदलेंगे अपनी चाल | Grah Gochar in October 2022

  • 16 अक्टूबर, 2022- मंगल का मिथुन राशि में गोचर
  • 17 अक्टूबर 2022- सूर्य देव करेंगे तुला राशि में प्रवेश
  • 18 अक्टूबर 2022- शुक्र का तुला राशि में गोचर
  • 23 अक्टूबर 2022- शनि देव करेंगे मकर राशि में प्रवेश
  • 26 अक्टूबर 2022- बुध का तुला राशि में गोचर
  • 28 अक्टूबर 2022- गुरु ग्रह का मेष राशि में गोचर

ग्रहों के राशि परिवर्तन का राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव

मेष- मेष राशि वालों के लिए अक्टूबर का महीना शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान नौकरी में परिवर्तन का योग बनेगा. सरकारी नौकरी वालों के लिए विशेष शुभ रहेगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. साथ ही कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होंगी. बिजनेस में विस्तार के साथ-साथ आर्थिक लाभ हो सकता है. 

Navratri 2022: नवरात्रि में त्रिग्रही योग का दुर्लभ संयोग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत!

मिथुन- अक्टूबर में होने वाले ग्रहों का राशि परिवर्तन इस राशि के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है. दरअसल इस दौरान वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में इस दौरान जीवनसाथी के साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना होगा. सेहत को लेकर भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने सतर्क रहना होगा.

सिंह- इस राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना कुछ खास साबित नहीं होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कार्यस्थल पर विवादों का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने आर्थिक लेनदेन में विशेष सावधानी बरतनी होगी. इसके अलावा बिजनेस में आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. 

तुला- अक्टूबर का महीना तुला राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है. इस महीने यात्रा का योग बनेगा. आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. इसके साथ ही इस महीने कोई संपत्ति खरीद सकते हैं. बिजनेस में आर्थिक निवेश कर सकते हैं. इस महीने वाहन चलाते वक्त विशेष सावधानी बरतनी होगी. 

Shani Mahadasha: इन राशि वालों को 2023 में मिल जाएगी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति, जानें उनके नाम

वृश्चिक- अक्टूबर में होने वाले ग्रहों का राशि परिवर्तन इस राशि के लिए शुभ माना जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस महीने नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. इसके साथ ही बिजनेस में आर्थिक प्रगति नजर आएगी. आमदनी के नए स्रोत बनेंगे. कार्यस्थल पर अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा. 

कुंभ- अक्टूबर में ग्रहों का गोचर इस राशि के अच्छा नहीं माना जा रहा है. दरअसल इस महीने जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. कार्यस्थल पर कार्यों के लेकर मानसिक तनाव बना रह सकता है. हालांकि नौकरी में परिवर्तन करने वालों के लिए यह समय अनकूल माना जा रहा है. करियर में आगे बढ़ने का अवसर मिल सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

राजस्थान: दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू, बनाई जा रही हैं मां की मूर्तियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com