अर्धकुंभ और होली के खास मौकों पर विशेष ट्रेनें चलाएगा रेलवे

अर्धकुंभ और होली के खास मौकों पर विशेष ट्रेनें चलाएगा रेलवे

रेलवे आगामी अर्धकुंभ मेला और होली त्योहार पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए विशेष ट्रेनें संचालित करेगा। उत्तर रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक अर्धकुंभ विशेष ट्रेन बीकानेर और हरिद्वार के बीच चलेगी, जबकि एक होली विशेष ट्रेन आनंद विहार और गोरखपुर के बीच सेवा में लगायी जाएगी।

अर्धकुंभ मेला विशेष ट्रेन में द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित का एक, तृतीय श्रेणी वातानुकूलित के चार, आठ शयनयान श्रेणी, छह सामान्य श्रेणी के कोच और दो द्वितीय श्रेणी सह लगेज वैन कोच होंगे। इस ट्रेन का संचालन 26 फरवरी से शुरू होगा और ये 20 ट्रिप लगाएगी।

ट्रेन 26 फरवरी से 29 अप्रैल के बीच हर शुक्रवार को शाम पौने आठ बजे बीकानेर से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी। 27 फरवरी से 30 अप्रैल के बीच वापसी में यह ट्रेन हरिद्वार से प्रत्येक शनिवार शाम सात बजकर 50 मिनट पर रवाना होगी और अगले दिन सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर बीकानेर पहुंचेगी।

होली विशेष ट्रेन छह मार्च से 14 फेरे लगाएगी। ट्रेन छह मार्च से 10 अप्रैल के बीच गोरखपुर से हर रविवार को दोपहर ढ़ाई बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह पांच बजे आनंद विहार पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन सात मार्च से 11 अप्रैल के बीच हर सोमवार सुबह सात बजे आनंद विहार से रवाना होगी और अगले दिन रात नौ बजकर 55 मिनट पर गोरखपुर पहुंचेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)