विज्ञापन
This Article is From Jan 23, 2014

वाराणसी की रैली में मुलायम ने नरेंद्र मोदी पर जमकर साधा निशाना

वाराणसी की रैली में मुलायम ने नरेंद्र मोदी पर जमकर साधा निशाना
वाराणसी:

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा को कोई और आदमी नहीं मिला, जो उसने एक ऐसे आदमी को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बना दिया, जिसने हत्याएं करवाईं और महिलाओं की इज्जत लुटवाई।

मुलायम ने पार्टी की 'देश बचाओ, देश बनाओ' रैली को संबोधित करते हुए कहा, नरेंद्र मोदी कहते हैं कि उत्तर प्रदेश को गुजरात बना देंगें। वह कत्लेआम कराना चाहते हैं। क्या उन्होंने गुजरात में बेरोजगारी भत्ता दिया है, किसानों का कर्ज माफ किया है... उन्होंने झूठ और अफवाहें फैलाने के अलावा कुछ नहीं किया।

मुलायम ने वर्ष 2002 में गुजरात में हुए दंगों के बाद अहमदाबाद दौरे का जिक्र करते हुए कहा, हम और कई अन्य नेता वहां गए, तो मोदी ने कहा कि जान चली जाएगी... हमारी जिम्मेदारी नहीं है। सपा मुखिया ने दंगों के बाद अहमदाबाद दौरे के बारे में बताते हुए कहा, एक जगह महिलाएं अपनी चोटें दिखाने के लिए अपना शरीर तक दिखाने लगीं, तो मैंने मुंह दूसरी तरफ कर लिया।

सपा मुखिया ने हिन्दुस्तान की जनता को सबसे अधिक समझदार बताते हुए केंद्र में यूपीए सरकार का नेतृत्व कर रही कांग्रेस पर भी प्रहार किए और कहा कि पांच साल में भ्रष्टाचार, घोटाला, महंगाई का ही बोलबाला रहा। उन्होंने कहा, संसद में हर सत्र में महंगाई पर बहस हुई, मगर महंगाई नहीं रुकी।

मुलायम ने जनता से केंद्र में समाजवादी पार्टी को और अधिक ताकत देने की अपील करते हुए कहा, चीन हमको घुड़की देता रहता है, यदि लोकसभा में सपा नहीं होती, तो यह मुद्दा कोई नहीं उठाता। कोई जवाब देने वाला नहीं है। सपा मुखिया ने प्रदेश में पार्टी की सरकार को आदर्श सरकार बताते हुए इसके कल्याणकारी कार्यक्रमों का जिक्र किया और सवाल किया, क्या दवाई, पढ़ाई और किसानों को सिंचाई कहीं और भी मुफ्त है।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने एक ऐसे राष्ट्र का सपना देखा था, जिसमें कोई भूखा नहीं रहेगा, लेकिन देश में अब भी करोड़ों लोग भूख के शिकार हैं। उन्होंने समाज के सभी वर्गों को साधने और एकजुट करने की नीयत से कहा कि होली, दीवाली, ईद मनाने में लोग एक-दूसरे की मदद करें।

आगामी लोकसभा चुनाव को बहुत महत्वपूर्ण बताते हुए सपा मुखिया ने कहा, भाजपा और कांग्रेस में किसी को बहुमत मिलने वाला नहीं है। ऐसे में समाजवादी पार्टी की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। सपा ताकत से आई, तो निर्णायक भूमिका में रहेगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
वाराणसी की रैली में मुलायम ने नरेंद्र मोदी पर जमकर साधा निशाना
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com